Move to Jagran APP

बालाकोट में एयर स्ट्राइक का श्रेय मोदी को : राजनाथ सिंह

भाजपा शाहदरा जिला की ओर से रविवार को गणेश चौक पर मैं भी हूं चौकीदार कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि 1971 में जब भारतीय सेना ने पाकिस्तान के दो टुकड़े कर बांग्लादेश बनाया तब इसका श्रेय तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को दिया गया। भारत रत्न व पूर्व प्रधानमंत्री अटल वाजपेयी ने संसद में खड़े होकर इंदिरा गांधी से कहा था देश का हर एक नागरिक उनके साथ खड़ा है। पुलवामा में जब आत्मघाती हमला हुआ और सेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर एयर स्ट्राइक कर आतंकियों के ठिकानों को तबाह किया तब इसका श्रेय प्रधानमंत्री मोदी को क्यों नहीं दिया जाना चाहिए। कांग्रेस के नेता कह रहे मोदी को श्रेय देने की जरूरत नहीं ये लोग गंदी राजनीति कर रहे हैं। अगर सेना के साथ ही प्रधानमंत्री मोदी श्रेय लेने के हकदार नहीं तो 1971 में किस आधार पर इंदिरा गांधी को श्रेय दिया गया।

By JagranEdited By: Updated: Sun, 31 Mar 2019 09:15 PM (IST)
Hero Image
बालाकोट में एयर स्ट्राइक का श्रेय मोदी को : राजनाथ सिंह

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : भाजपा शाहदरा जिला की ओर से रविवार को गणेश चौक पर मैं भी हूं चौकीदार कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि 1971 में जब भारतीय सेना ने पाकिस्तान के दो टुकड़े कर बांग्लादेश बनाया, तब इसका श्रेय तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को दिया गया। भारत रत्न व पूर्व प्रधानमंत्री अटल वाजपेयी ने संसद में खड़े होकर इंदिरा गांधी से कहा था देश का हर एक नागरिक उनके साथ खड़ा है। पुलवामा में जब आत्मघाती हमला हुआ और सेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर एयर स्ट्राइक कर आतंकियों के ठिकानों को तबाह किया, तब इसका श्रेय प्रधानमंत्री मोदी को क्यों नहीं दिया जाना चाहिए। कांग्रेस के नेता कह रहे मोदी को श्रेय देने की जरूरत नहीं, ये लोग गंदी राजनीति कर रहे हैं। अगर सेना के साथ ही प्रधानमंत्री मोदी श्रेय लेने के हकदार नहीं तो 1971 में किस आधार पर इंदिरा गांधी को श्रेय दिया गया।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता पूछ रहे हैं कि अच्छे दिन कब आएंगे, अगर उन्हें अच्छे दिन देखने हैं तो आलीशान कोठियों से निकलकर गरीब की झोपड़ी में जाना होगा। गरीब के घर में चूल्हे की जगह गैस सिलेंडर इस बात का सुबूत होगा। उन्होंने कहा कि एक राष्ट्रीय पार्टी का अध्यक्ष प्रधानमंत्री को चोर कहता है। कांग्रेस के कार्यकाल में बैंकों से कर्ज लेकर आलीशान बंगले बनाने वाले लोग फरार हो जाते हैं, सिर्फ इसलिए क्योंकि देश का प्रधान चौकीदार चौकन्ना है। चौकीदार सबसे हिसाब लेगा। जितना विकास मोदी सरकार के कार्यकाल में हुआ, उतना अन्य सरकार में नहीं हुआ। अपने पांच मिनट के संबोधन के बाद गृहमंत्री ने नमो टीवी पर प्रधानमंत्री का चौकीदार कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देखा। नेताओं ने कहा, हम भी चौकीदार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन से पहले कार्यक्रम को सांसद महेश गिरी, विधायक ओमप्रकाश शर्मा, महापौर बिपिन बिहारी सिंह, भाजपा प्रवक्ता नवीन कुमार, जिलाध्यक्ष रामकिशोर शर्मा ने भी संबोधित किया। सभी ने कहा कि मोदी के साथ हम लोग भी इस देश के चौकीदार हैं। कई नेता 'मैं भी चौकीदार' लिखी टीशर्ट पहने हुए थे। कार्यक्रम की व्यवस्था दीपक गाबा, भूषण ठक्कर और राजेश साहनी ने संभाली।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।