Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi AIIMS: कोरोना की चपेट में आए डॉक्टर समेत एम्स के 10 कर्मचारी, अब अस्पताल में मास्क पहनना हुआ अनिवार्य

कोरोना का संक्रमण बढ़ने से अस्पतालों में डाक्टर व अन्य स्वास्थ्य कर्मी भी इसकी चपेट में आ रहे हैं। एम्स में तीन डाक्टरों सहित करीब 10 कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। जिसमें कार्डियोलाजी विभाग के एक वरिष्ठ प्रोफेसर भी शामिल हैं।

By Ranbijay Kumar SinghEdited By: Abhi MalviyaUpdated: Mon, 10 Apr 2023 11:04 PM (IST)
Hero Image
कोरोना का संक्रमण बढ़ने से अस्पतालों में डाक्टर व अन्य स्वास्थ्य कर्मी भी इसकी चपेट में आ रहे हैं।

नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो। कोरोना का संक्रमण बढ़ने से अस्पतालों में डाक्टर व अन्य स्वास्थ्य कर्मी भी इसकी चपेट में आ रहे हैं। एम्स में तीन डाक्टरों सहित करीब 10 कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, जिसमें कार्डियोलाजी विभाग के एक वरिष्ठ प्रोफेसर भी शामिल हैं।

मास्क पहनना अनिवार्य

हालांकि, किसी को गंभीर बीमारी होने की सूचना नहीं है। कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर एम्स ने अस्पताल में कर्मचारियों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है। इस बाबत सोमवार को आदेश जारी किया। कर्मचारी ड्यूटी के दौरान कपड़े का मास्क पहन सकते हैं। ताकि उसका दोबारा इस्तेमाल हो सके।

प्रशासन ने दिया ये आदेश

एम्स प्रशासन ने कर्मचारियों को आदेश दिया है कि यदि किसी को बुखार, खांसी व जुकाम हो तो वे डाक्टर की सलाह से घर में क्वारंटाइन रहें। ताकि दूसरों को संक्रमण न फैलने पाए। इसके अलावा डॉक्टर और कर्मचारी इन दिनों कार्यालयों में आगंतुकों से ज्यादा न मिलें। मिलने से पहले स्क्रीनिक की जाए। इसके अलावा कैंटीन में अधिक भीड़ नहीं होनी चाहिए। एक जगह पांच से अधिक लोग मौजूद नहीं होने चाहिए।

कर्मचारी संक्रमण से बचाव के लिए शारीरिक दूरी का ख्याल रखें। दूसरी ओर सफदरजंग अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डा. बीएल शेरवाल भी कोरोना कारोना पाजिटिव हो गए हैं और पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रहे हैं। इसके अलावा अस्पताल के कई अन्य डाक्टर व कर्मचारी भी कोरोना पाजिटिव हुए हैं। 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर