Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली के बिहार भवन में दिखा कुछ ऐसा, जिसे देख सभी के फूले हाथ-पांव; मंगानी पड़ गई लिफ्ट क्रेन

Bihar Bhawan in Delhi दिल्ली के बिहार भवन में 10 फीट लंबे कोबरा सांप ने हड़कंप मचा दिया। आनन-फानन में बिल्डिंग खाली करवाई गई और अग्निशमन विभाग को सूचना दी गई। घंटों की खोजबीन के बाद अग्निशमक कर्मियों ने लिफ्ट क्रेन की मदद से कोबरा को पकड़ा और उसे सुरक्षित बाहर निकाला। घटना के समय उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी भी भवन में मौजूद थे।

By mohammed saqib Edited By: Geetarjun Updated: Tue, 01 Oct 2024 09:01 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली में स्थित बिहार भवन (Bihar Bhawan)।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। दिल्ली के बिहार भवन (Bihar Bhawan) में उस समय हड़कंप मच गया, जब वहां 10 फीट लंबा कोबरा सांप देखा गया। आनन-फानन बिल्डिंग को खाली करवाया गया और अग्निशमन विभाग को मामले की सूचना दी गई। इसके बाद अग्निशमक कर्मियों ने घंटों खोजबीन के बाद कोबरा सांप को पकड़ा।

अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि उन्हें चाणक्यपुरी स्थित बिहार भवन में कोबरा सांप के घुसे होने की सूचना मिली थी। सूचना पर तुरंत कर्मियों को भेजा गया, जिन्होंने घंटों बिल्डिंग में खोजबीन की।

लिफ्ट क्रेन के जरिए कोबरा पकड़ा

इसके बाद उन्होंने देखा कि कोबरा सांप पेड़ के ऊपर चढ़ा था। कर्मियों ने लिफ्ट क्रेन के जरिए कोबरा सांप को पकड़ा और दस फीट से भी ज्यादा लंबे जहरीले कोबरा सांप का रेस्क्यू कर उसे जिंदा पेड़ से नीचे उतारा गया, जिसके बाद अधिकारियों और कर्मियों ने राहत की सांस ली। घटना के समय उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी बिहार भवन में ही मौजूद थे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें