Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bomb Threat: दिल्ली के 10 से ज्यादा म्यूजियमों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, जांच में जुटी पुलिस

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक बार फिर बम की धमकी भरे ईमेल से दहशत फैल गई। इस बार दिल्ली के म्यूजियमों को निशाना बनाया गया। दिल्ली के कई म्यूसियम को मंगलवार को एक ईमेल मिला था। मेल में बम ब्लास्ट की धमकी दी गई थी लेकिन कई घंटे के सर्च ऑपरेशन के बाद पुलिस ने सभी को अफवाह करार दिया।

By Agency Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Wed, 12 Jun 2024 11:03 AM (IST)
Hero Image
राष्ट्रीय संग्रहालय पर बम की सूचना के बाद अलर्ट कर दिया गया।

एएनआई, नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के कई म्यूजियमों को  बम से उड़ाने की धमकी मिली। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, दिल्ली के रेलवे म्यूजियम समेत 10-15 म्यूजियम को कल मंगलवार को बम से उड़ाने की झूठी धमकी मिली। दिल्ली पुलिस ने बताया कि इसे लेकर मामला दर्ज कर लिया गया है और कॉल मिलते ही जांच शुरू कर दी।  हालांकि, धमकियां झूठी निकलीं। 

जनपथ रोड स्थित राष्ट्रीय संग्रहालय पर बम की सूचना के बाद अलर्ट कर दिया गया। यहां आने वाले पर्यटकों को गहन जांच करने के साथ प्रवेश दिया जा रहा है।

ये भी पढ़ें-

DU College Bomb Threat: डीयू के 12 कॉलेजों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, पुलिस को नहीं मिला संदिग्ध

पुलिस अब इन ईमेल के सोर्स का पता लगाने की कोशिश कर रही है। उल्लेखनयी है कि हाल ही में दिल्ली के स्कूलों, अस्पतालों, कॉलेजों और आईजीआई एयरपोर्ट पर भी इसी तरह के ईमेल भेजे गए थे। अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि ये एक व्यक्ति का काम है या इसमें कई समूह और संस्थाएं शामिल हैं।

इससे पहले, दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर एयर कनाडा की टोरंटो जाने वाली फ्लाइट में बम होने की सूचना देने वाला ईमेल भेजने के आरोप में 13 वर्षीय एक लड़के को हिरासत में लिया गया था। पुलिस ने कहा कि किशोर ने बम की धमकी वाला ईमेल 'मजे के लिए' भेजा था ताकि पता लगाया जा सके कि वे उसे पकड़ सकते हैं या नहीं। पकड़े जाने के बाद किशोर को किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष पेश किया गया।

4 जून को मिली थी धमकी

इस संबंध में इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय (आईजीआई) एयरपोर्ट की पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) ऊषा रंगनानी ने कहा, "4 जून की रात 11.25 बजे एयरपोर्ट पुलिस स्टेशन पर दिल्ली से टोरंटो जाने वाली फ्लाइट संख्या AC043 पर बम की धमकी वाला ईमेल आने की सूचना मिली।"

रंगनानी ने बताया कि सूचना के आधार पर दिल्ली एयरपोर्ट को हाई अलर्ट पर रखा गया और परिसर में पूरी तरह से आपातकाल घोषित कर दिया गया। साथ ही यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए निर्धारित मानकों के अनुसार दिशा-निर्देशों और प्रोटोकॉल का ठीक से पालन किया गया। फ्लाइट की गहन तलाशी के बाद पता चला कि धमकी भरा ईमेल महज एक अफवाह थी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर