Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

11 माह की बच्ची को लगेगा 16 करोड़ रुपये का इंजेक्शन, अभिनेता सोनू सूद ने लगाई मदद की गुहार

Spinal Muscular Atrophy Disease 11 माह की मासूम को स्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी (एसएमए) टाइप-वन बीमारी है। इस बीमारी के इलाज के लिए करीब 16 करोड़ रुपये के इंजेक्शन की जरूरत है। माता-पिता के पास इतने पैसे नहीं है। इसलिए उन्होंने लोगों से मदद की गुहार लगाई है। बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद ने भी बच्ची के इलाज के लिए लोगों से आर्थिक मदद की अपील की है।

By Sonu Rana Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Thu, 01 Aug 2024 10:58 AM (IST)
Hero Image
11 माह की बच्ची के लिए 16 करोड़ रुपये के इंजेक्शन की जरूरत। फाइल फोटो

सोनू राणा, पश्चिमी दिल्ली। 11 महीने की कुमुद नामक बच्ची एक ऐसी बीमारी से जूझ रही हैं, जिसके इलाज के लिए करीब 16 करोड़ रुपये के इंजेक्शन की जरूरत है। यह इंजेक्शन दो वर्ष की आयु वर्ग से पहले-पहले बच्ची को देना होता है।इसके लिए बच्ची के माता-पिता अब लोगों से गुहार लगा रहे हैं कि वह इस इंजेक्शन को खरीदने के लिए उनकी मदद करें।

लैपटॉप बनाने वाली कंपनी में पति करते हैं काम

बच्ची की मां नेहा ने बताया कि वह मूल रूप से पश्चिम विहार की रहने वाली हैं और बैंक में काम करती हैं। उनकी शादी शालीमार बाग के रजनीकांत से हुई थी। वह लैपटॉप बनाने वाली कंपनी में काम करते हैं। 12 अगस्त 2023 को उनके घर बच्ची ने जन्म लिया।

जब बच्ची कुमुद छह महीने की हुई तो वह ठीक से खा नहीं पाती थी, बैठ नहीं पाती थी और सांस नहीं ले पाती थी।जब उसका टेस्ट करवाया गया तो पता चला कि वह स्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी (एसएमए) टाइप-वन बीमारी से ग्रस्ति है।

इलाज के लिए अमेरिका से आएगा इंजेक्शन

बच्चे के पिता रजनीकांत ने बताया कि डाक्टर ने उन्हें बताया कि यह एक जानलेवा व काफी खतरनाक बीमारी है।इसके इलाज के लिए एक इंजेक्शन अमेरिका से मंगवाना पड़ेगा। जिसकी कीमत करीब 16 करोड़ रुपये हैं। उन्होंने लोगों से मदद की गुहार लगाई है।

अभिनेता सोनू सूद ने लगाई मदद की गुहार

अभिनेता सोनू सूद (Actor Sonu Sood) ने बच्ची की मदद के लिए इंटरनेट मीडिया पर वीडियो जारी कर कहा है कि छोटी सी बच्ची अगस्त में एक वर्ष की होगी।उसके लिए एक इंजेक्शन की जरूरत है। इस एक इंजेक्शन की कीमत 14 से 16 करोड़ रुपये है। एक परिवार किसी भी तरीके से इसे इक्टठा नहीं कर सकता।उन्होंने लोगों से भी उनकी मदद करने की अपील की है।

यह भी पढ़ें: Delhi Rain: ट्रैफिक पुलिस को बारिश के कारण जलभराव की मिली 50 शिकायतें, जाम के आए कई कॉल्स