Move to Jagran APP

Delhi Police: सदर बाजार थाने के 11 पुलिसकर्मी लाइन हाजिर, सड़कों और फुटपाथ पर अतिक्रमण को दिया बढ़ावा

Delhi Police News दिल्ली पुलिस ने सदर बाजार में अवैध रेडी पटरी के मुद्दे पर बड़ी कार्रवाई की है। 11 पुलिस कर्मियों को लाइन हाजिर किया गया है। दैनिक जागरण ने जन सरोकार के तहत इस मुद्दे को उठाया था। फेडरेशन आफ सदर बाजार ट्रेडर्स एसोसिएशन और कन्फेडरेशन आफ सदर ट्रेडर्स एसोसिएशन (कोस्टा) ने इस कार्रवाई का स्वागत किया है।

By Nimish Hemant Edited By: Geetarjun Updated: Sun, 20 Oct 2024 04:35 PM (IST)
Hero Image
सदर बाजार के 11 पुलिस कर्मी लाइन हाजिर।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। सदर बाजार में जन सरोकार के तहत दैनिक जागरण द्वारा उठाए गए अवैध रेडी पटरी के मुद्दे पर दिल्ली पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। सदर बाजार में तैनात 11 पुलिस कर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया गया है।

शुक्रवार देर शाम कार्रवाई में सभी 11 कॉन्स्टेबल को पुलिस लाइन भेज दिया गया है। फेडरेशन आफ सदर बाजार ट्रेडर्स एसोसिएशन के महासचिव राजेंद्र शर्मा ने इस कार्रवाई के लिए दैनिक जागरण का धन्यवाद देते हुए कहा कि अगर मीडिया जन सरोकारों को उठाए तो कार्रवाई होती है।

जन सरोकार के तहत सोमवार से सदर बाजार में विकराल हुई अतिक्रमण की समस्या तथा उसमें दिल्ली पुलिस की मिलीभगत को प्रमुखता से उठाया था, तथा लगातार चेताया कि किस तरह वहां भगदड़ की स्थिति पैदा हो रही है।

कन्फेडरेशन आफ सदर ट्रेडर्स एसोसिएशन (कोस्टा) के महासचिव देव राज बवेजा ने कहा कि यह मीडिया और दुकानदारों की जागरूकता का असर है।

दिल्ली व्यापार महासंघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजेन्द्र कपूर ने कहा कि सदर बाजार की बिगड़ती स्थिति की खबरें लगातार दैनिक जागरण के माध्यम से शासन और प्रशासन तक पहुंचाई जा रही थीं, जिसके परिणामस्वरूप दिल्ली पुलिस आयुक्त ने विशेष आयुक्त पुलिस (लॉ एंड ऑर्डर), संयुक्त आयुक्त (सेंट्रल रेंज) सहित तीनों डीसीपी और अन्य उच्च अधिकारियों को ग्राउंड ज़ीरो पर स्थिति का जायजा लेने के लिए भेजा।

इस निरीक्षण के बाद, स्थिति की गंभीरता को देखते हुए, सदर बाजार पुलिस स्टेशन के 11 पुलिसकर्मियों को ड्यूटी में कोताही बरतने के चलते तुरंत प्रभाव से लाइन हाज़िर कर दिया गया। कोस्टा और दिल्ली व्यापार महासंघ ने इस त्वरित कार्रवाई के लिए दिल्ली पुलिस आयुक्त महोदय और उनकी टीम का धन्यवाद किया है।

महासचिव ने बाजार की स्थिति में सुधार और व्यापारियों के लिए बेहतर सुरक्षा और सुविधा सुनिश्चित करने के लिए पुलिस आयुक्त और दैनिक जागरण से आगे भी सहयोग करने की इच्छा शक्ति की कामना की है व धन्यवाद किया है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।