Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Flights Delay: घने कोहरे के कारण दिल्ली एयरपोर्ट पर 120 उड़ानें प्रभावित, ट्रेनों के परिचालन पर भी पड़ रहा असर

राजधानी दिल्ली समेत समूचा उत्तर भारत इन दिनों कोहरे की चपेट में है। इस कारण से ट्रेन और हवाई सेवाओं पर इसका बुरा प्रभाव पड़ा है। लगभग सभी ट्रेनें और फ्लाइट्स देरी से चल रही है। दिल्ली हवाईअड्डे से करीब 120 उड़ानें प्रभावित हुई है जिसमें घरेलू और अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स शामिल है। वहीं ट्रेनें भी विलंब से चल रही है। इससे यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है।

By Jagran News Edited By: Sonu SumanUpdated: Wed, 17 Jan 2024 08:56 AM (IST)
Hero Image
घने कोहरे के कारण दिल्ली एयरपोर्ट पर 120 उड़ानें प्रभावित।

एएनआई, नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली समेत समूचा उत्तर भारत इन दिनों कोहरे की चपेट में है। इस कारण से ट्रेन और हवाई सेवाओं पर इसका बुरा प्रभाव पड़ा है। लगभग सभी ट्रेनें और फ्लाइट्स देरी से चल रही है। दिल्ली हवाईअड्डे से करीब 120 उड़ानें प्रभावित हुई है, जिसमें घरेलू और अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स शामिल है।

यात्रियों को हवाईअड्डे पर अपनी फ्लाइट्स के लिए घंटों इंतजार करना पड़ रहा है। देश के कई हिस्सों में कोहरे के कारण कई उड़ानें देरी से चल रही हैं और कुछ उड़ानें रद्द हो गई हैं।

— ANI (@ANI) January 17, 2024

ट्रेन यात्रियों को भी हो रही परेशानी

इतना ही नहीं, घने कोहरे के कारण ट्रेन संचालन पर भी असर पड़ा है। नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर कई ट्रेनें विलंब से चल रही है और पहुंच भी रही है। इसके लिए घंटों यात्रियों को इंतजार करना पड़ है। वहीं ट्रेनों के रद्द किए जाने के कारण यात्रियों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है। 

(Visuals from New Delhi Railway station) pic.twitter.com/ZM0I0Yjbvz— ANI (@ANI) January 17, 2024

53 उड़ानें की गई रद्द

दिल्ली एयरपोर्ट प्रशासन ने बताया कि कोहरे की वजह से करीब 53 उड़ानों को या तो रद्द कर दिया गया है या इनका परिचालन नहीं किया जा रहा है। इसमें 21 घरेलू आगमन, 16 घरेलू प्रस्थान, 13 अंतरराष्ट्रीय प्रस्थान और 3 अंतरराष्ट्रीय आगमन शामिल हैं।

ये भी पढ़ें- Weather News: तापमान गिरा... सर्दी बढ़ी, अगले चार दिन पड़ेगी कड़ाके की ठंड; जानें उत्तर भारत के मौसम का हाल

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें