Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली में दूसरे चरण में होगा 120 नर्सिंग होम और अस्पतालों का निरीक्षण, विवेक विहार बेबी केयर सेंटर हादसे के बाद फैसला

नियम कानून की धज्जियां उड़ा कर चल रहे निजी अस्पतालों व नर्सिंग होमों पर कार्रवाई की तैयारी है। भ्रष्टाचार निरोधक शाखा अब जांच में जुटी है। बता दें देश की राजधानी दिल्ली में मई माह में विवेक विहार स्थित एक बेबी केयर सेंटर में भीषण आग लग गई थी। जिसमें सात मासूम की मौत हो गई थी। इस हादसे पर आम लोगों से लेकर नेताओं तक ने प्रतिक्रिया दी थी।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Fri, 05 Jul 2024 10:39 AM (IST)
Hero Image
Delhi News: 120 नर्सिंग होम और अस्पतालों का किया जाएगा निरीक्षण। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। राजधानी में नियम कानून को ताक पर रखकर चल रहे निजी अस्पतालों व नर्सिंग होमों की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा जांच कर रही है। विवेक विहार के एक शिशु सेंटर में आग लगने से सात शिशुओं की मौत के बाद भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (Anti Corruption Branch) ने उपराज्यपाल के निर्देश पर पहले चरण में मई में अभियान चलाकर 62 निजी अस्पतालों व नर्सिंग होमों का निरीक्षण किया था।

40 अस्पतालों में कई विसंगतियां

जिनमें से चार अस्पताल बिना लाइसेंस के चलते मिले थे। अन्य 40 अस्पतालों में कई विसंगतियां पाई गई थीं। अब दूसरे चरण में एसीबी ने शुक्रवार से दोबारा अभियान चलाने जा रही है, इस बार 120 निजी अस्पतालों और नर्सिंग होमों का निरीक्षण किया जाएगा।

आज से निरीक्षण का काम होगा शुरू

एसीबी (ACB) के संयुक्त आयुक्त मधुर वर्मा ने कहा कि दूसरे चरण के लिए एसीबी ने दक्षिणी, पश्चिमी और उत्तरी दिल्ली में 120 बड़ी और छोटी निजी अस्पतालों की पहचान की है। शुक्रवार से निरीक्षण का काम शुरू किया जाएगा।

जिसके जुलाई के अंत तक पूरा होने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि एसीबी की टीमें दस्तावेजों, लाइसेंस और पंजीकरण प्रमाणपत्रों की जांच करेंगी। यह भी जांचेंगी कि चिकित्सा सुविधाएं सुरक्षा मानदंडों का पालन कर रही हैं या नहीं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें