Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पाकिस्तानी आतंकी संगठन अलकायदा के 14 आतंकी गिरफ्तार, UP से लेकर राजस्थान, झारखंड तक फैला था नेटवर्क

पाकिस्तानी आतंकी संगठन अलकायदा के 14 आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है। इनका नेटवर्क उत्तर प्रदेश से लेकर राजस्थान और झारखंड तक फैला हुआ था। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आतंकियों को पकड़ने के लिए झारखंड राजस्थान व यूपी पुलिस के साथ मिलकर ऑपरेशन चलाया। राजस्थान के भिवाड़ी से छह आतंकी और झारखंड और उत्तर प्रदेश से आठ आतंकियों को पकड़ा गया है।

By Rakesh Kumar Singh Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Thu, 22 Aug 2024 01:09 PM (IST)
Hero Image
अलग-अलग जगहों से पकड़े गए आतंकी। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने झारखंड, राजस्थान व यूपी पुलिस के साथ मिलकर पाकिस्तानी आतंकी संगठन अलकायदा के 14 आतंकियों को गिरफ्तार किया है। ये सभी अलकायदा प्रेरित मोड्यूल के सदस्य हैं।

इस मोड्यूल का नेतृत्व रांची के डॉक्टर इश्तियाक द्वारा किया जा रहा था। वह खिलाफत की घोषणा कर देश के भीतर आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए संगठन खड़ा करना चाह रहा था। इस मोड्यूल के सदस्यों को विभिन्न स्थानों पर हथियारों के प्रशिक्षण दिए जा चुके हैं।

हथियार चलाने की दी जा रही थी ट्रेनिंग

एडिशनल पुलिस कमिश्नर स्पेशल सेल प्रमोद सिंह कुशवाहा के मुताबिक सेल ने राजस्थान पुलिस के सहयोग से भिवाड़ी से हथियार चलाने का प्रशिक्षण ले रहे छह आतंकियों को गिरफ्तार किया है। वहीं झारखंड और यूपी पुलिस के साथ मिलकर उक्त दोनों जगहों से आठ आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है।

गिरफ्तार हो सकते हैं और आतंकी

पुलिस का दावा है कि अलग-अलग राज्यों में अभी ऑपरेशन जारी है। अभी और भी आतंकी गिरफ्तार किए जा सकते हैं। कई स्थानों से पुलिस ने हथियार, गोला-बारूद व अन्य आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए गए हैं। अब तक रांची में 15, राजस्थान में एक और अलीगढ़ में एक जगह पर छापेमारी की गई है।

ये भी पढ़ें-

Jharkhand News: झारखंड में आतंकी संगठन से जुड़े 7 संदिग्ध हिरासत में, ATS ने कसा शिकंजा; कई हथियार भी बरामद

Jammu Kashmir News: जम्मू में अब आतंकियों की खैर नहीं! लगाई जाएंगी 19 आतंकरोधी इकाइयां

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर