Move to Jagran APP

IGIA मेट्रो व जनकपुरी मेट्रो थानाक्षेत्र में हुई केबल चोरी के 14 मामले सुलझे, 25 मीटर केबल बरामद

आइजीआइए मेट्रो व मेट्रो के स्पेशल स्टाफ ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए मेट्रो रेल के ट्रेक से केबल चोरी करने वाले एक गिरोह के तीन शातिर चोर को गिरफ्तार किया है। तीनों पिछले पांच सालों से रात के समय मेट्रो ट्रेक से केबल चोरी करने का धंधा कर रहे थे।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Published: Sat, 02 Jan 2021 05:45 PM (IST)Updated: Sat, 02 Jan 2021 05:45 PM (IST)
आइजीआइए मेट्रो व जनकपुरी मेट्रो थानाक्षेत्र में हुई केबल चोरी के 14 मामले सुलझाने का दावा किया है।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। आइजीआइए मेट्रो व मेट्रो के स्पेशल स्टाफ ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए मेट्रो रेल के ट्रेक से केबल चोरी करने वाले एक गिरोह के तीन शातिर चोर को गिरफ्तार किया है। तीनों आरोपित पिछले पांच सालों से रात के समय मेट्रो ट्रेक पर घूमकर केबल चोरी करने का धंधा कर रहे थे। इनकी गिरफ्तारी से पुलिस ने आइजीआइए मेट्रो व जनकपुरी मेट्रो थानाक्षेत्र में हुई केबल चोरी के 14 मामले सुलझाने का दावा किया है।

मेट्रो पुलिस को शक है कि ये 100 से अधिक केबल चोरी की वारदात को अंजाम दे चुके हैं। इन्हें रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है। डीसीपी मेट्रो जितेंद्र मणि के मुताबिक गिरफ्तार किए गए चोरों के नाम विनीत कुमार, सागर उर्फ शीतल उर्फ कनकटा व मनीष कुमार है। विनीत महिपालपुर का रहने वाला है। आइजीआइए मेट्रो थानाक्षेत्र में घटी एक मामले में पटियाला हाउस कोर्ट ने इसे पिछले साल जनवरी में भगौड़ा घोषित कर दिया था। सागर उर्फ शीतल वसंतकुंज साउथ थानाक्षेत्र का घोषित अपराधी है। यह रूचि विहार, रंगपुरी के झुग्गी में रहता है। मनीष कुमार भी रुचि विहार, रंगपुरी का रहने वाला है। दोनों गिरोह का सरगना है।

इनमें मनीष शादीशुदा है बाकी दोनों अविवाहित है। तीनों को जुआ खेलने व शराब की लत है, जिसके लिए ये कई सालों से केबल चोरी का धंधा कर रहे थे। इनके पास से 25 मीटर केबल बरामद हुई है। इनके खिलाफ आइजीआइए मेट्रो थाने में 9 और जनकपुरी मेट्रो थाने में केबल चोरी के पांच मामले दर्ज हैं। मेट्रो ट्रेक से बढ़ते केबल चोरी के मामले को देखते हुए स्पेशल स्टाफ व आइजीआइए मेट्रो को केबल चोरी करने वाले गिरोह के बारे में पता लगाने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी।

एसीपी नरेश कुमार व आइएनए के थानाध्यक्ष अजय कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम ने जांच शुरू की। 28 दिसंबर को पुलिस टीम को सूचना मिली कि कुछ चोर एरोसिटी एक्सप्रेस लाइन एरोसिटी और घौलाकुआं मेट्रो स्टेशन के बीच केबल चोरी कर रहे हैं। पुलिस टीम ने मौके पर पहुंच कर तीनों को दबोच लिया।  

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.