Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

22 किमी की दूरी सिर्फ 19 मिनट में पूरी! 70 रुपये में सफर कर केंद्रीय मंत्री ने की Delhi Metro की तारीफ

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने दिल्ली मेट्रो की तारीफ की है। उन्होंने बताया कि शिवाजी स्टेडियम से द्वारका सेक्टर 25 तक का 22 किमी का सफर उन्होंने सिर्फ 19 मिनट में पूरा किया और इसके लिए उन्हें केवल 70 रुपये खर्च करने पड़े। केंद्रीय मंत्री भारत बायोएनर्जी एवं टेक एक्सपो में हिस्सा लेने के लिए द्वारका जा रहे थे।

By Jagran News Edited By: Sonu Suman Updated: Mon, 02 Sep 2024 06:18 PM (IST)
Hero Image
केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने दिल्ली मेट्रो में किया सफर।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने हाल ही में दिल्ली मेट्रो में किए सफर को सोशल मीडिया 'एक्स' पर साझा किया है। उन्होंने एक वीडियो पोस्ट करते हुए कहा कि शिवाजी स्टेडियम से द्वारका सेक्टर 25 तक सफर किया। 22 किमी का सफर सिर्फ 19 मिनट में पूरा हुआ। इसमें सिर्फ 70 रुपये खर्च हुए। वह भारत बायोएनर्जी एवं टेक एक्सपो में हिस्सा लेने के लिए द्वारका जा रहे थे। 

उन्होंने ट्वीट किया- भविष्य के स्वच्छ और हरित ईंधन पर चर्चा के लिए शिवाजी स्टेडियम से द्वारका सेक्टर 25 तक यात्रा की। भारत के विश्व स्तरीय कन्वेंशन और एक्सपो सेंटर, यशोभूमि तक पहुंचने के लिए दिल्ली मेट्रो का इस्तेमाल किया। विश्व के सबसे बड़े मेट्रो नेटवर्क से 22 किलोमीटर की दूरी तय करने में  सिर्फ 19 मिनट लगे और 70  रुपये का खर्च आया।

जन्मदिन के मौके पर पीएम ने किया था यशोभूमि का उद्घाटन 

बता दें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले साल 17 सितंबर को अपने जन्मदिन के मौके पर दिल्ली के द्वारका में 'यशोभूमि' के पहले चरण का उद्घाटन किया था। यह सबसे बड़ा इंडिया इंटरनेशनल कन्वेंशन और एक्सपो सेंटर (IICC) है। यशोभूमि प्रोजेक्ट की कुल लागत 25,703 करोड़ रुपये है, जिसमें पहले फेज की लागत 5400 करोड़ रुपये है।

यह भी पढ़ें- पत्नी ने साथ रहने को कहा तो पति को गुजरा नागवार, कार में ही सीना छलनी कर हुआ फरार; पढ़ें शख्स की दरिंदगी की कहानी