Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IGI Airport: कोहरे के चलते 271 उड़ानें प्रभावित, दर्जनों फ्लाइट्स रद्द; एक की गई डायवर्ट

घने कोहरे ने दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर उड़ानों की समय सारिणी को पिछले कई दिनों से निशाना बना रखा है। घने कोहरे का उड़ानों पर लगातार प्रहार बृहस्पतिवार को भी जारी रहा। आगमन और प्रस्थान से जुड़ी करीब 271 उड़ानें विलंब की चपेट में आई। वहीं करीब डेढ़ दर्जन उड़ानों को रद्द करना पड़ा। एक उड़ान को डाइवर्ट करना पड़ा।

By Jagran News Edited By: Sonu SumanUpdated: Thu, 28 Dec 2023 06:00 PM (IST)
Hero Image
आईजीआई एयरपोर्ट पर कोहरे के चलते 271 उड़ानें प्रभावित।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। घने कोहरे ने आईजीआई एयरपोर्ट पर उड़ानों की समय सारिणी को पिछले कई दिनों से निशाना बना रखा है। घने कोहरे का उड़ानों पर लगातार प्रहार बृहस्पतिवार को भी जारी रहा। आगमन और प्रस्थान से जुड़ी करीब 271 उड़ानें विलंब की चपेट में आई। वहीं करीब डेढ़ दर्जन उड़ानों को रद्द करना पड़ा। एक उड़ान को डाइवर्ट करना पड़ा।

सबसे अधिक असर आईजीआई से विभिन्न गंतव्यों को जाने वाली उड़ानों पर पड़ा है। अंतरराष्ट्रीय प्रस्थान से जुड़ी 41 और घरेलू प्रस्थान से जुड़ी करीब 150 उड़ानें विलंब की चपेट में आईं। एयर इंडिया की गुवाहाटी जाने वाली उड़ान तय समय से करीब 12 घंटे की देरी से रवाना हुई। धर्मशाला की उड़ान सात घंटे विलंब से रवाना हुई। पोर्टब्लेयर की उड़ान पांच घंटे विलंब से रवाना हुई।

इन उड़ानें हुईं रद्द

इसी तरह कोलकाता, जम्मू, मुंबई, पटना, श्रीनगर, पुणे, लेह, जयपुर, डिब्रूगढ़, अहमदाबाद सहित अनेक शहरों को जाने वाली उड़ानें घंटों विलंब से रवाना हुई। अंतरराष्ट्रीय प्रस्थान की बात करें तो शारजाह, हो ची मिन्ह, शारजाह, बैंकाक, लंदन, माले सहित अनेक शहरों की उड़ानों में विलंब की स्थिति रही। वहीं पुणे, पोर्टब्लेयर, जयपुर, नागपुर, लखनऊ, पुणे, प्रयागराज, गोवा, वाराणसी, जयपुर, जम्मू, दीमापुर, गुवाहाटी की उड़ानें रद्द रही।

ये भी पढ़ें- वायु प्रदूषण को लेकर पूछे गए सवाल पर गोल-गोल घूमते रहे अधिवक्ता, NGT ने पर्यावरण मंत्रालय पर लगाया 25 हजार का जुर्माना