Move to Jagran APP

दिल्लीवालों की जिंदगी झुलसा रही आग: 52 दिनों में 32 लोगों की गई जान; 70 से अधिक जख्मी

राजधानी दिल्ली में आगजनी की घटनाएं लगातार बढ़ रही है। पिछले 52 दिनों में दिल्ली में आग की घटनाओं में 32 की मौत हो गई है और 70 से अधिक घायल हो गए। आंकड़ों के अनुसार जनवरी में 16 लोगों की मौत हुई और 21 फरवरी तक 16 लोगों की जान चली गई। जनवरी में 51 लोग घायल हुए और 21 फरवरी तक 21 लोग घायल हुए।

By Jagran NewsEdited By: Sonu SumanUpdated: Thu, 22 Feb 2024 10:14 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली में बीते 52 दिनों में 32 लोगों की गई जान; 70 से अधिक जख्मी।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। दिल्ली में पिछले 52 दिनों में आग की घटनाओं में 32 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है, जबकि 70 से अधिक घायल हो गए हैं। दमकल अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

आंकड़ों के अनुसार जनवरी में 16 लोगों की मौत हुई और 21 फरवरी तक 16 लोगों की जान चली गई। दिल्ली में जनवरी में 51 लोग घायल हुए और 21 फरवरी तक 21 लोग घायल हुए।

ये भी पढे़ं- Delhi Crime: कोंडली में युवक का शव मिलने से फैली सनसनी, गले पर मिले चोट के निशान; हत्या की आशंका

अलीपुर में हुई थी 11 लोगों की मौत

बाहरी दिल्ली के अलीपुर में एक पेंट फैक्ट्री में विस्फोट और उसके बाद आग लगने से 11 लोगों की मौत हो गई थी। 15 फरवरी की शाम लगी आग में चार लोग घायल हो गये थे। 11 पीड़ितों के जले हुए शव, जिनमें 10 पुरुष और एक महिला थे, अलीपुर के दयालपुर बाजार में स्थित फैक्ट्री से बरामद किए गए, जिसमें रासायनिक गोदाम था। इस घटना में एक सिपाही को जलने सहित चोटें भी आईं थी।

चौथी मंजिल से कूदने से बुजुर्ग महिला की मौत

बुधवार को एक अन्य घटना में, दक्षिण पश्चिम दिल्ली के द्वारका में एक आवासीय इमारत की चौथी मंजिल से कूदने के बाद 83 वर्षीय एक महिला की मौत हो गई और उनकी पोती घायल हो गई, जब उनके अपार्टमेंट में आग लग गई।

ये भी पढ़ें- Delhi News: तिमारपुर में शराब को लेकर विवाद में युवक को मारा ईंट, अस्पताल में तोड़ा दम

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।