Move to Jagran APP

दिल्ली के बवाना में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, दो को लगी गोली

पुलिस को सूचना मिली कि चार लोग जो अवैध हथियारों से लैस होकर कहीं डकैटी डालने जा रहे हैं। सूचना के आधार पर पुलिस ने गुरुवार को पुलिस ने बिना नंबर प्लेट की एक कार को रोका और उसे रुकने का इशारा किया लेकिन बदमाशों ने भागने की कोशिश की।

By Mangal YadavEdited By: Updated: Fri, 30 Oct 2020 05:36 PM (IST)
Hero Image
पुलिस अधिकारी ने कहा कि कुल 12 राउंड फायर किए गए।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। बवाना थाना पुलिस ने बृहस्पतिवार देर रात बवाना-कंझावला रोड पर नांगल ठाकरान गांव की ओर जाने वाले रास्ते पर मुठभेड़ के बाद गौरव मोंटी गैंग के चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है। इस दौरान आरोपितों ने पुलिस पर भी गोली चलाई, बुलेटप्रुफ जेकेट की वजह से उनका बचाव हो गया। वहीं, मुठभेड़ में दो बदमाशों के पैरों में गोली लगी है।

आरोपितों की पहचान पुठ खुर्द निवासी रिंकू उर्फ भैंगा, बाजितपुर ठाकरान निवासी दीपक उर्फ जौनी, झड़ौदा कलां निवासी ललित उर्फ राका और उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के सुन्ना गांव निवासी विशाल के रूप में हुई है। आरोपितों के पास से दो पिस्टल, 2 कट्टे, दस कारतूस, बाइक और चोरी की स्विफ्ट डिजायर कार बरामद की गई है। कार 28 अक्टूबर की रात को बवाना-औचंदी रोड पर गन प्वाइंट पर लूटी गई थी। पुलिस मामला दर्ज कर आरोपितों से पूछताछ कर रही है।

पुलिस अधिकारी के अनुसार, सूचना के आधार पर बवाना थाना के एसएसओ दर्शन लाल के नेतृत्व में एसआइ गजेंद्र, रिंकू, कांस्टेबल चेतन, सुरेश व अन्य कर्मचारियों की एक टीम का गठन किया गया। बृहस्पतिवार देर रात बवाना-कंझावला रोड से नांगल गांव की तरफ जाने वाली सड़क पर बिना नंबर की स्विफ्ट कार आती दिखाई दी, पुलिस ने जब उनको रुकने का इशारा किया तो उन्होंने भागने की कोशिश की। पुलिस ने जब उनका रास्ता रोक दिया तो उन्होंने पुलिस पर गोली चलानी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी आरोपितों पर गोली चलाई। इस दौरान दो आरोपित रिंकू व विशाल घायल हो गए। इसके बाद पुलिस ने चारों को गिरफ्तार कर लिया।

आरोपितों की ओर से चलाई गई गोलियां कांस्टेबल चेतन व सुरेश की बुलेट प्रुफ जेकेट में भी लगी हैं। बुलेटप्रुफ जेकेट की वजह से दोनों का बचाव हो गया। पुलिस के अनुसार सभी आरोपित कई मामलों में वांछित चल रहे थे।

नीरज बवाना की मौसी के लड़के की हत्या में थे शामिल

सुत्रों के अनुसार, आरोपित रिंकू, दीपक और विशाल 7 अक्टूबर को की गई नीरज बवाना की मौसी के लड़के शक्ति सिंह की हत्या के में भी शामिल थे। वहीं, बाजितपुर गांव के दीपक की गांव के ही मोनू के साथ भी रंजिश चल रही है। इस दौरान मोनू भी पैरोल पर बाहर है। बताया जा रहा है कि आरोपितों का निशाना मोनू ही था।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।