Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM Modi Birthday: पीएम मोदी के जन्मदिन पर दिल्ली के 40 मोचियों का सपना होगा पूरा, करेंगे हवाई सफर

PM Modi Birthday हवाई सफर करना हर आम आदमी का एक सपना होता है। लेकिन कई सारे ऐसे लोग हैं जो कमजोर आर्थिक आय के चलते अपना ये सपना पूरा नहीं कर पाते हैं। पीएम मोदी के जन्मदिन पर ऐसे 40 मोचियों का हवाई यात्रा करने का सपना पूरा होगाl

By Abhishek TiwariEdited By: Updated: Thu, 15 Sep 2022 04:14 PM (IST)
Hero Image
PM मोदी के जन्मदिन पर 40 मोची करेंगे हवाई यात्रा, दिल्ली से वाराणसी की यात्रा पर होंगे रवाना

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन (PM Modi Birthday) पर इस बार देश की राजधानी दिल्ली के 40 मोचियों को हवाई यात्रा करने का अवसर मिलेगा। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता सभी मोचियों को दिल्ली से वाराणसी हवाई यात्रा के लिए रवाना करेंगे। सभी 40 मोची वाराणसी में मंदिरों के दर्शन भी करेंगे।

वाराणसी में धार्मिक स्थलों के करेंगे दर्शन

जानकारी के मुताबिक, पूर्वी दिल्ली के पूर्व महापौर श्याम सुंदर अग्रवाल अपने खर्च पर कृष्णानगर और गांधीनगर इलाके में मोची का काम करने वाले 40 लोगों को लेकर वाराणसी जाएंगे। इन मोचियों के लिए निश्शुल्क हवाई यात्रा के साथ वाराणसी के होटल में रुकने की व्यवस्था कराई गई है। अपनी दो दिवसीय इस यात्रा के दौरान सभी मोची वाराणसी स्थित काशी विश्वनाथ और अन्य धार्मिक स्थलों के दर्शन करेंगे।

ये भी पढ़ें- 

PM Modi Birthday: 2000 KM का पैदल सफर तय करके दिल्ली आया मोदी का सबसे बड़ा फैन

पीएम मोदी को मिले 1200 से अधिक उपहारों की होगी नीलामी, 17 सितंबर से शुरू होगी प्रक्रिया

इन मोचियों की रोज की आय 200 से 300 रुपये है। ऐसे में इनके लिए हवाई सफर कर पाना सपने जैसा है। अपनी आगामी हवाई यात्रा को लेकर मोचियों में खासा उत्साह देखा जा रहा है। इन लोगों ने पूर्व महापौर श्याम सुंदर अग्रवाल की इस पहल को खूब सराहा है।

'हमने कभी जहाज में सफर नहीं किया'

बातचीत के दौरान लेकिन लोगों ने बताया कि हमने जहाज में कभी सफर नहीं किया और न ही ऐसा सोचा था कि यह सपना साकार हो सकेगा। इनका कहना है हमारी आय इतनी है कि ठीक से गुजारा तक नहीं हो पाता। ऐसे में हम हवाई सफर के बारे में सोच भी नहीं सकते थे।

वहीं पूर्व महापौर श्याम सुंदर अग्रवाल का कहना है कि ये लोग बहुत सज्जन लोग हैं। मैं इन लोगों का सपना पूरा करना चाहता हूं। बता दें कि जिस प्लेन में ये लोग हवाई यात्रा करेंगे उसके पायलट पूर्व महापौर श्याम सुंदर अग्रवाल के बेटे होंगे। वह वर्तमान में इंडिगो एरलाइन्स में पायलट के तौर पर नौकरी करते हैं।

15 दिनों तक PM मोदी के जन्मदिन का जश्न मनाएंगे कार्यकर्ता

उल्लेखनीय है कि 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन (PM Modi Birthday) है। भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता उत्साह के साथ पीएम मोदी के जन्मदिन को खास बनाने की तैयारी में जुटे हुए हैं। भाजपा की योजना के अनुसार 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक पीएम मोदी के जन्मदिन का जश्न चलेगा। इसे लेकर पार्टी 15 दिनों तक कल्याणकारी सेवा अभियान भी चलाएगी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर