Move to Jagran APP

CAA Delhi Protest: धरना स्थल से चंद कदम दूर है पीएफआइ का कार्यालय

CAA Delhi Protest शाहीन बाग में धरना स्थल से चंद कदमों की दूरी पर स्थित पीएफआइ कार्यालय लगातार काम कर रहा है।

By Mangal YadavEdited By: Updated: Thu, 30 Jan 2020 04:28 PM (IST)
Hero Image
CAA Delhi Protest: धरना स्थल से चंद कदम दूर है पीएफआइ का कार्यालय

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के खिलाफ चल रहे विरोध प्रदर्शनों के बीच विवादित संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआइ) पर मनी लांड्रिंग और लोगों को भड़काने में धन का इस्तेमाल करने का आरोप लगा है। धरना स्थल से चंद कदमों की दूरी पर स्थित पीएफआइ कार्यालय लगातार काम कर रहा है। हालांकि, ईडी की कार्यालय में आने-जाने लोगों पर नजर है।

पीएफआइ पर आरोप है कि उसने दिल्ली उत्तर प्रदेश के कई शहरों में सीएए के खिलाफ हिंसक प्रदर्शनों को भड़काया है। शाहीन बाग में धरना स्थल से महज चंद कदमों की दूरी पर ही पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया का कार्यालय है।

आरोप है कि इस कार्यालय से हिंसा भड़काने के लिए प्रदर्शनकारियों को पैसे दिए गए हैं। ईडी ने इस बाबत शाहीन बाग स्थित कार्यालय को नोटिस भी भेजा है। शाहीन बाग की मुख्य सड़क से 50 मीटर की दूरी पर स्थित कार्यालय में काम लगातार चल रहा है। सूत्रों का कहना है कि ईडी जल्द ही पीएफआइ के कार्यालय पर कार्रवाई कर सकती है।

120 करोड़ खपाने का आरोप

ईडी ने पीएफआइ और उससे जुडे संगठनों के करीब 73 खातों की जांच के बाद गृह मंत्रलय को रिपोर्ट सौंपी है कि उत्तर प्रदेश दिल्ली में हो रहे सीएए के हिंसक प्रदर्शनों में करीब 120 करोड़ रुपये इस्तेमाल किए गए हैं।

 Delhi Election 2020: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर व सांसद प्रवेश वर्मा के चुनाव प्रचार पर EC ने लगाया बैन

 
आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।