Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली में 2 हजार के 500 नोट हुए चोरी: जाम में फंसा कर्मचारी, बदमाशों ने बाइक की डिग्गी से उड़ाए 10 लाख रुपये

हापुड़ की केमिकल कंपनी के एक कर्मचारी से बदमाशों ने दो-दो हजार के 500 नोट चुरा लिया। वारदात को कश्मीरी गेट इलाके की एक लाल बत्ती पर अंजाम दिया गया। इस मामले में कश्मीरी गेट थाना पुलिस ने चोरी की धारा में रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

By Jagran NewsEdited By: Abhi MalviyaUpdated: Sun, 21 May 2023 08:44 PM (IST)
Hero Image
इस मामले में कश्मीरी गेट थाना पुलिस ने चोरी की धारा में रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। हापुड़ की केमिकल कंपनी के एक कर्मचारी से बदमाशों ने दो-दो हजार के 500 नोट चुरा लिया।  वारदात को कश्मीरी गेट इलाके की एक लाल बत्ती पर अंजाम दिया गया। इस मामले में कश्मीरी गेट थाना पुलिस ने चोरी की धारा में रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पीड़ित सुमित कुमार शर्मा परिवार सहित हापुड़ के न्यू श्री नगर इलाके में रहते हैं। वह हापुड़ में ही एक केमिकल कंपनी में काम करते हैं। इनका माल दिल्ली और गाजियाबाद की कई फैक्ट्री में जाता है। शनिवार को कंपनी के मालिक ने सुमित को दिल्ली और गाजियाबाद में अलग-अलग कंपनी से नगदी लेने के लिए बाइक से भेजा था।

कंपनी ने लौटाए, चोरों ने उड़ाए

सबसे पहले सुमित ने गाजियाबाद से दो लाख, दिल्ली के मुंडका से 4.32 लाख और पीतमपुरा से सात लाख रुपये लिए। सारी नगदी इसे चांदनी चौक की एक कंपनी को देना था। 13.32 लाख रुपये में 3.20 लाख को छोड़कर बाकी सभी नोट दो हजार रुपये के थे।

कंपनी ने 3.20 लाख लेने के बाद बाकी नोटों को लौटा दिया। सुमित ने नगदी को बाइक की डिग्गी में रख कर निकले। जब वह शास्त्री पार्क पहुंचे तो उन्हे शक हुआ। उन्होंने बाइक रोक कर डिग्गी खोली तो उसमें से नगदी गायब मिली।

मामले की जांच में जुटी पुलिस

सुमित ने आशंका जताई है कि मोरी गेट लाल बत्ती या आगे लगे जाम में किसी ने बाइक की डिग्गी से नगदी निकाला है। पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है।

रिपोर्ट इनपुट- धनंजय मिश्रा