Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

70 किलोमीटर, 500 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज, पढ़िए फिल्मी स्टाइल में पकड़े गए दोनों बदमाशों की पूरी कहानी

मजबूरन पुलिस को जिप्सी से मोटरसाइकिल में टक्कर मारकर आरोपितों को गिराना पड़ा। आरोपितों की पहचान पटपड़गंज निवासी मनीष उर्फ ऋषि उर्फ बबलू और आइपी एक्सटेंशन निवासी मोहित गुप्ता उर्फ किक्की के रूप में हुई है।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Updated: Sun, 13 Feb 2022 11:41 AM (IST)
Hero Image
दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे से दोनों को दबोचा, एक आरोपित पर एक मामले में घोषित है ईनाम।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। क्रास रिवर माल के पास बैग लूटने के दौरान चलते ई-रिक्शा से गिरकर महिला का सिर फटने के मामले में पुलिस ने दोनों आरोपितों को दबोच लिया है। फिल्मी अंदाज में मोटरसाइकिल सवार आरोपित दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर पुलिस को चकमा देकर भागने लगे। मजबूरन पुलिस को जिप्सी से मोटरसाइकिल में टक्कर मारकर आरोपितों को गिराना पड़ा। आरोपितों की पहचान पटपड़गंज निवासी मनीष उर्फ ऋषि उर्फ बबलू और आइपी एक्सटेंशन निवासी मोहित गुप्ता उर्फ किक्की के रूप में हुई है। इनके पास से वारदात में इस्तेमाल मोटरसाइकिल, एक तमंचा, दो कारतूस और लूटा गया महिला का बैग बरामद हुआ है।

पुलिस का दावा है कि आरोपित मनीष 106 आपराधिक मामलों में संलिप्त रहा है, एक केस में इसके ऊपर पुलिस 50 हजार रुपये का ईनाम तक घोषित किया था।कृष्णा नगर क्षेत्र के शंकर नगर एक्सटेंशन की रितु अपनी जेठानी प्रिया व बेटी के साथ सात फरवरी को दोपहर में ई-रिक्शे से एक शादी समारोह में शामिल होने क्रास रिवर माल के पास एक बैंक्वेट हाल में जा रही थीं। तभी माल के सामने एक मोटरसाइकिल पर आए दो बदमाशों ने रितु के हाथ से बैग छीनने का प्रयास किया था।

एक बार में वह बैग नहीं छीन पाए तो दूसरी बार में बदमाशों ने जोर से झटका मारा। इससे रितु चलते ई-रिक्शा से सिर के बल सड़क पर गिर पड़ी थीं और काफी दूर तक घिसट गई थीं। उनके गिरते ही बदमाश बैग लेकर फरार हो गए थे। रितु के सिर में काफी गंभीर चोटें आई हैं, उनको पिछले छह दिनों से होश नहीं आया है।

ऐसे दबोचे गए आरोपित

पूर्वी रेंज की संयुक्त पुलिस आयुक्त छाया शर्मा ने बताया कि स्थानीय थाने की पुलिस के साथ जिले की एएटीएस व स्पेशल स्टाफ की टीमों को जांच में लगाया गया था। जांच में सामने आया कि आरोपित लाल व काले रंग की बजाज पल्सर मोटरसाइकिल पर पूर्वी जिले के विभिन्न इलाकों में होते हुए दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे के रास्ते गाजियाबाद के वैशाली की ओर भागे। पुलिस ने इस रूट पर करीब 70 किलोमीटर के क्षेत्र में लगे 500 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली। उससे आरोपितों का हुलिया पता चल गया। इसके बाद चार टीमें एक्सप्रेसवे पर निगरानी के लिए तैनात कर दी गई।

इसके अलावा 12 टीमें यमुनापार, गाजियाबाद और नोएडा के कई माल के बाहर तैनात की गईं। शुक्रवार को मदर डेयरी फ्लाईओवर के पास दोनों बदमाश उसी मोटरसाइकिल पर आते हुए दिखे। वह अक्षरधाम मंदिर के रास्ते सराय काले खां की ओर जा रहे थे। एक टीम ने उनका पीछा करने के साथ बाकी टीमों को अलर्ट कर दिया। इसके बाद एक्सप्रेसवे को बैरिकेड से बंद किया गया। फिर भी बदमाश आइटीओ की ओर भागने का प्रयास करते रहे। अंत में उनकी मोटरसाइकिल में जिप्सी से टक्कर मारकर गिरा दिया गया। इससे दोनों आरोपितों को चोट लगी है।