Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पद्म अवार्ड से सम्मानित 71 डॉक्टरों ने पीएम मोदी से लगाई गुहार, पत्र लिखकर सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कालेज में महिला जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर की हत्या की घटना के खिलाफ अब पद्म सम्मान से सम्मानित डॉक्टरों ने एकजुट होकर आवाज उठाई है। पद्म सम्मान से सम्मानित 71 डॉक्टरों ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर कोलकाता की घटना के प्रति गहरी चिंता व पीड़ा जाहिर की। पत्र में उन्होंने डॉक्टरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा।

By Ranbijay Kumar Singh Edited By: Sonu Suman Updated: Sun, 18 Aug 2024 08:59 PM (IST)
Hero Image
पद्म अवार्ड से सम्मानित 71 डॉक्टरों ने पीएम मोदी से लगाई गुहार।

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कालेज में महिला जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर की हत्या की घटना के खिलाफ अब पद्म सम्मान से सम्मानित डॉक्टरों ने एकजुट होकर आवाज उठाई है। पद्म सम्मान से सम्मानित 71 डॉक्टरों ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर कोलकाता की घटना के प्रति गहरी चिंता व पीड़ा जाहिर की। उन्होंने मामले में प्रधानमंत्री से हस्तक्षेप कर डॉक्टरों व स्वास्थ्य कर्मियों की सुरक्षा के लिए अलग कानून बनाने व अध्यादेश लाने की मांग की है।

प्रधानमंत्री को लिखे पत्र पर हस्ताक्षर करने वालों में एम्स के पूर्व निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया, भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) के पूर्व महानिदेशक डॉ. बलराम भार्गव, आइएलबीएस के निदेशक डॉ. एसके सरीन, मेदांता अस्पताल के चेयरमैन डॉ नरेश त्रेहान, फोर्टिस एस्कार्ट्स हार्ट इंस्टीट्यूट के चेयरमैन डॉ. अशोक सेठ, गंगाराम ट्रस्ट सोसाइटी के चेयरमैन डॉ. डीएस राणा, इंडोक्रिनोलाजी के विशेषज्ञ डॉ. अनूप मिश्रा, एम्स के इंडोक्रिनोलजी के विभागाध्यक्ष डा. निखिल टंडन, आईसीएमआर के महानिदेशक डा. एके गांगुली, डा. हर्ष महाजन, डॉ. अरविंद लाल, डॉ. महेश वर्मा, डॉ. यश गुलाटी, डॉ. पुरुषोत्तम लाल, डॉ. जेएम हंस, डॉ. एमवी पद्मा श्रीवास्तव इत्यादि डॉक्टरों के नाम शामिल हैं।

डॉक्टर की सुरक्षा सुनिश्चित हो: पद्म अवार्डी

पत्र में कहा गया है कि कोलकाता जैसी क्रूरता डॉक्टरों द्वारा की जाने वाली सेवा की नींव को हिला देती है।महिलाओं और स्वास्थ्य कर्मियों के खिलाफ होने वाली हिंसा को तुरंत रोकने की जरूरत है। पद्म सम्मान से सम्मानित डॉक्टरों ने पत्र में स्वास्थ्य कर्मियों की सुरक्षा के लिए अलग कानून की मांग कर रहे डॉक्टरों का समर्थन किया है और कहा है कि स्वास्थ्य कर्मियों की सुरक्षा उच्च प्राथमिकता के साथ सुनिश्चित किया जाना चाहिए।

यह भी पढ़ें- Delhi Doctors Protest: सोमवार को भी जारी रहेगी हड़ताल, AIIMS सहित सभी बड़े अस्पतालों में OPD सेवाएं रहेंगी ठप