Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'दिल्ली के लिए 7वीं रेवड़ी, पूर्ण राज्य का दर्जा...', केजरीवाल 'जनता की अदालत' में कसम खाकर क्या बोले?

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं दिल्ली के 2 करोड़ लोगों को अपना परिवार मानता हूं उनके लिए मैंने काम किया तो क्या गलत किया? मैंने लोगों को मुफ्त बिजली-पानी बच्चों को अच्छी शिक्षा अस्पतालों में फ्री इलाज महिलाओं को मुफ्त बस यात्रा और बुजुर्गों को मुफ्त तीर्थ यात्रा की रेवड़ी दी है और अब माताओं-बहनों को हर महीने 1000 रुपये की रेवड़ी भी देने जा रहा हूं।

By Jagran News Edited By: Sonu Suman Updated: Sun, 06 Oct 2024 03:11 PM (IST)
Hero Image
अरविंद केजरीवाल ने रविवार को 'जनता की अदालत' लगाई।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में अरविंद केजरीवाल ने रविवार को 'जनता की अदालत' लगाई और बीजेपी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने दिल्ली के लोगों के हितों में काम करने की कसम भी खाई।  उन्होंने अपनी घोषणा में कहा- मैं आज कसम खाकर जा रहा हूं कि मैं दिल्ली की जनता को उनके अधिकार दिलाकर रहूंगा, दिल्ली को पूर्ण राज्य बनवाकर रहूंगा, दिल्ली को LG से मुक्ति दिलाकर रहूंगा।

उन्होंने कहा, "मैंने जनता की दी हुई चीनी, तिल, घी और इलायची को मिलाकर एक हलवाई की तरह रेवड़ी बनाई और जनता को सौंप दी। मैंने तो जनता से तिल, घी और चीनी इकट्ठा करके रेवड़ी बनाकर जानता को सौंप दी लेकिन मोदी जी ने तो सारे देश की मिठाई की दुकान उठाकर अपने दोस्त को सौंप दी। मेरा गुनाह यही है कि मैंने मोदी जी के मित्र को दिल्ली की एक भी रेवड़ी नहीं लेने दी।"

माताओं-बहनों को एक हजार की रेवड़ी: केजरीवाल

उन्होंने कहा कि मैं दिल्ली के 2 करोड़ लोगों को अपना परिवार मानता हूं, उनके लिए मैंने काम किया तो क्या गलत किया? मैंने लोगों को मुफ्त बिजली-पानी, बच्चों को अच्छी शिक्षा, अस्पतालों में फ्री इलाज, महिलाओं को मुफ्त बस यात्रा और बुजुर्गों को मुफ्त तीर्थ यात्रा की रेवड़ी दी है और अब माताओं-बहनों को हर महीने 1,000 रुपये की रेवड़ी भी देने जा रहा हूं। 

हां मैंने जनता को मुफ्त की रेवड़ियां दी: केजरीवाल

मैं मोदी जी से कहना चाहता हूं कि अगर यह मुफ्त रेवड़ी है तो हां मैंने जनता को मुफ्त की रेवड़ियां दी हैं। मैं आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं से कहना चाहता हूं कि आप लोग कभी अहंकार मत करना और BJP वाले जो गुंडई और गाली-गलौज कर रहे हैं, उनसे भी ये कभी मत सीखना। हम राजनीति में जनता की सेवा करने आये थे और अंतिम सांस तक जनता की सेवा करते रहेंगे।

कभी गाली-गलौज और बेईमानी मत करना: केजरीवाल

उन्होंने कहा कि मैं आप लोगों से कहना चाहूंगा कि चुनाव हार जाएंगे लेकिन कभी भी गाली-गलौज और बेईमानी मत करना। मैं आज बीजेपी को चुनौती देता हूं कि आप लोग नवंबर में महाराष्ट्र के साथ दिल्ली के भी विधानसभा चुनाव कराकर दिखाओ। हम लड़ने के लिए तैयार हैं। 

यह भी पढ़ेंः 'मोदी जी के लिए फरवरी में मांगूंगा वोट...', दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में ऐसा क्यों बोले अरविंद केजरीवाल?

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें