Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मात्र 20 हजार रुपये के लिए दिल्ली से 8 साल की मासूम का किया अपहरण, बिहार से दबोचा गया आरोपी

Delhi News दिल्ली के फतेहपुर बेरी थानाक्षेत्र से एक 8 साल की मासूम बच्ची का अपहरण हो गया। आरोपी ने बच्ची के पिता से 20 हजार रुपये की फिरौती मांगी। दिल्ली पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए आरोपी को बिहार से गिरफ्तार कर लिया और बच्ची को सुरक्षित बरामद कर लिया। आरोपी नशे का आदी है और उसने नशे की लत पूरी करने के लिए बच्ची का अपहरण किया था।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Fri, 27 Sep 2024 06:46 PM (IST)
Hero Image
Delhi Crime: नशे की लत पूरी करने के लिए 8 साल की मासूम का अपहरण। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, दक्षिणी दिल्ली। फतेहपुर बेरी थानाक्षेत्र के जौनापुर गांव से एक शातिर बदमाश ने आठ साल की बच्ची का अपहरण कर लिया। फिर आरोपित ने बच्ची के पिता से 20 हजार रुपये की फिरौती मांगी।

पुलिस ने मामले में तुरंत कार्रवाई करते हुए आरोपित की लोकेशन खंगाल कर जीआरपी पुलिस की मदद से आरोपित को बिहार से गिरफ्तार किया। साथ ही उससे बच्ची को सुरक्षित बरामद किया।

पुलिस उपायुक्त अंकित चौहान ने बताया कि मूलरूप से उत्तर प्रदेश के उन्नाव निवासी व्यक्ति ने बताया कि वह अपनी आठ साल की बेटी के साथ जौनापुर गांव में रहता है। वह मेहनत मजदूरी करके परिवार का गुजारा करता है। कुछ समय पहले उसकी पत्नी का देहांत भी हो गया था।

व्यक्ति ने बताया कि 23 सितंबर की शाम को वह काम खत्म करके घर आया तो बेटी नहीं मिली। इस पर उसने आसपास बेटी की तलाश की, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। कई घंटे तक तलाश करने के बाद आरोपित ने पुलिस को शिकायत दी।

सीसीटीवी फुटेज में बच्ची को ले जाता नजर आया शातिर

पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए तुरंत आसपास के इलाके की सीसीटीवी फुटेज खंगाली। इसमें एक व्यक्ति लाल और काले रंग की चेक शर्ट और हाफ पैंट पहने बच्ची को ले जाता हुआ नजर आया। उसकी पहचान रोहित के रूप में हुई।

आरोपित ने पीड़ित को कॉल कर मांगी फिरौती

कुछ देर बाद ही रोहित ने पीड़ित के मोबाइल पर कॉल कर बच्ची को छोड़ने के एवज में 20 हजार रुपये की फिरौती मांगी। इसके बाद शिकायतकर्ता के मोबाइल नंबर पर कई कॉल आए।

पुलिस (Delhi Police) ने संबंधित मोबाइल नंबरों की लोकेशन का पता लगाया तो वह बिहार के बक्सर जिले की निकली। तभी पुलिस ने दिल्ली से बिहार जाने वाली विभिन्न ट्रेनों की लाइव लोकेशन का भी पता लगाया। टीम ने बिहार पटना की ओर जाने वाली कम से कम तीन ट्रेनों को चिन्हित किया।

फिर ट्रेन और मोबाइल नंबर की लोकेशन का मिलान किया। इसके बाद बिहार के बक्सर और आरा के बीच जीआरपी व आरपीएफ बल को सतर्क किया। तभी दोनों बल की मदद से चलती ट्रेन से आरोपित को पकड़ लिया। उससे बच्ची को सुरक्षित बरामद कर लिया गया।

नशे की लत पूरा करने के लिए किया था अपहरण

आरोपित की पहचान बिहार के समस्तीपुर स्थित गांव मगरदही निवासी रोहित कुमार के रूप में हुई। आरोपित ने बताया कि वह नशे का आदी है। तीन दिन पहले ही मजदूरी करने दिल्ली आया था। नशे की लत पूरा करने के लिए आरोपित ने बच्ची का अपहरण किया था। फिर उसके पिता से फिरौती मांगी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें