Move to Jagran APP

गाजियाबाद जिले में 885 करोड़ रुपये के निवेश की प्रधानमंत्री ने रखी नींव

300 करोड़ रुपये का निवेश करने वाली एमसीसी बिल्डर्स प्रा लि के विपुल गिरी ने बताया कि उनके प्रोजेक्ट से 500 से अधिक लोगों को नौकरी मिलेगी।

By JP YadavEdited By: Updated: Mon, 30 Jul 2018 02:47 PM (IST)
Hero Image
गाजियाबाद जिले में 885 करोड़ रुपये के निवेश की प्रधानमंत्री ने रखी नींव
गाजियाबाद (जेएनएन)।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उत्तर प्रदेश में औद्योगिक निवेश के तहत विभिन्न कार्यों का शिलान्यास किया गया। इसमें जिले में निवेश हो रहे 885 करोड़ रुपये की यूनिट व ग्रुप हाउं¨सग प्रोजेक्ट भी शामिल हैं। इस कार्यक्रम में गाजियाबाद के आठ बड़े उद्यमी भी शामिल हुए। उद्यमियों में इसको लेकर खासा उत्साह है। वहीं पीएम ने भी इसे ग्राउंड ब्रे¨कग सेरेमनी के बजाए रिकॉर्ड ब्रे¨कग सेरेमनी कहा है। उद्यमियों का कहना है कि जिला उद्योगनगरी बनने की ओर अग्रसर है। जिले में धीरे-धीरे निवेश बढ़ेगा।

लखनऊ में रविवार को इंडस्ट्रियल प्रॉजेक्ट्स की ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में गए मैसर्स निलाया इंफ्राटेक प्रा लि के नितिन त्यागी ने बताया कि पीएम आवास योजना के तहत 1600 फ्लैट बनाने के लिए 350 करोड़ रुपये का निवेश करेंगे। काम शुरू हो चुका है। दो चरणों में चलने वाले प्रोजेक्ट में 1600 फ्लैट बनेंगे और करीब 600 लोगों को रोजगार मिलेगा।

300 करोड़ रुपये का निवेश करने वाली एमसीसी बिल्डर्स प्रा लि के विपुल गिरी ने बताया कि उनके प्रोजेक्ट से 500 से अधिक लोगों को नौकरी मिलेगी। 60 करोड़ रुपये निवेश करने वाली पारस डेवलपर्स कंसोर्सियम के पारस जैन ने कहा कि निवेश का माहौल धीरे-धीरे बन रहा है। जल्द ही इनवेस्टरों की संख्या बढ़ेगी।

आक्सिट्रिच कंस्ट्रक्शन प्रा. लि. के विकास दुआ ने बताया कि वह 80 करोड़ रुपये निवेश कर रहे हैं। एसआरएम इंफ्राटेक सॉल्यूशन पीएम आवास योजना में 90 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। ¨रग्स एंड पिस्टंस बनाने वाली श्रीराम पिस्टंस ने भी 100 करोड़ का एमओयू साइन किया है।

इनोक्स एयर प्रोडक्ट्स प्रा लि के विनोद सिंह ने बताया कि एयर प्रोडक्ट्स बनाने के लिए वह मोदीनगर में 100 करोड़ रुपये का निवेश कर रहे हैं। इससे करीब 200 लोगों को रोजगार मिलेगा। वहीं तोशी आटोमैटिक सिस्टम प्रा लि भी पहले चरण में पांच करोड़ रुपये निवेश करेगी। आठों फर्म के मालिक रविवार को लखनऊ में हुए आयोजन में शामिल रहे।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।