Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बंद घर में लगा रहता था मेला... आठ युवक करते थे 'खेला', 3-3 मशीनों से करते थे काली कमाई की गिनती!

दिल्ली पुलिस ने न्यू राजेंद्र नगर इलाके में एक बड़े जुआ रैकेट का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने छापेमारी कर आठ जुआरियों को गिरफ्तार किया है और उनके पास से 51 लाख रुपये से अधिक नकद मोबाइल फोन कैसीनो सिक्के कैश काउंटिंग मशीन और ताश के पत्ते बरामद किए हैं। आरोपी ने बताया कि वे मांग पत्ता नामक जुआ खेल रहे थे जिसमें प्रतिभागी बड़ी रकम का दांव लगाते थे।

By mohammed saqib Edited By: Pooja Tripathi Updated: Tue, 17 Sep 2024 08:05 PM (IST)
Hero Image
पुलिस की गिरफ्त में आरोपित व बरामद सामान। जागरण

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। मध्य जिले की स्पेशल स्टाफ की टीम ने न्यू राजेंद्र नगर इलाके से जुआ खेलते आठ जुआरियों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों के पास से 51,33,930 रुपये नकद, सात मोबाइल फोन, कुल 2290 कैसीनो सिक्के, तीन कैश काउंटिंग मशीन और 175 डेक ताश के पत्ते बरामद हुए हैं। 

मध्य जिले के डीसीपी एम हर्षवर्धन ने बताया कि 14 सितंबर को स्पेशल स्टाफ को न्यू राजेंद्र नगर में भारी मात्रा में दांव लगाकर जुआ खेलने के बारे में गुप्त सूचना मिली थी।

सूचना के आधार पर मध्य जिले के स्पेशल स्टाफ के प्रभारी इंस्पेक्टर रोहित कुमार के नेतृत्व में एएसआई संजीव, यजुरवंदर, प्रमोद के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। टीम सूचना वाले स्थान पर जाल बिछाया और थोड़ी देर के बाद ही वहां कुछ हलचल देखी।

आठ आरोपी थे शामिल 

टीम ने पुष्टि होने के बाद छापामारी की और घर में जुआ खेल रहे आठ आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। पुछताछ में उन्होंने अपना नाम पटपड़गंज का संजीव कुमार, अबुल फजल एंक्लेव का फजलू रहमान, शाहदरा का संजय चौधरी, त्रिलोकपुरी का अफसर, मनमोहन प्रसाद, सदर बाजार का देवेंद्र कुमार, त्रिलोकपुरी का मोहम्मद इमरान और न्यू राजेंद्र नगर नरिंदर निझावान (घर का मालिक) बताया और सभी आरोपियों ने जुआ रैकेट में अपनी संलिप्तता कबूल की।

'मांग पत्ता' नामक खेल रहे थे जुआ 

आरोपित संजीव कुमार ने बताया कि वे 'मांग पत्ता' नामक जुआ खेल रहे थे, जिसमें प्रतिभागी बड़ी रकम का दांव लगाते थे। पूछताछ में पता चला कि वह काफी समय से जुआ खेल रहे थे और लोगों को जुआ खेलने के लिए प्रेरित भी करते थे। पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर