Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Crime: न्यूड वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने के मामले में एक शख्स गिरफ्तार, अन्य की हो रही तलाश

पश्चिमी दिल्ली में न्यूड वीडियो बनाकर लोगों से पैसे की उगाही करने के मामले में पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है। आरोपित मध्य प्रदेश के इंदौर जिला का रहने वाला है। पिछले वर्ष एक व्यक्ति ने शिकायत दर्ज कराते हुए पुलिस को बताया कि उनके पास एक महिला का वीडियो कॉल आया। महिला ने संवाद के दौरान अपने कपड़े उतार दिए। उसने उनकी वीडियो बना ली गई।

By Gautam Kumar Mishra Edited By: Sonu Suman Updated: Sun, 07 Apr 2024 08:58 PM (IST)
Hero Image
न्यूड वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने के मामले में एक शख्स गिरफ्तार।

जागरण संवाददाता, पश्चिमी दिल्ली। न्यूड वीडियो बनाकर लोगों से पैसे की उगाही से जुड़े मामले में द्वारका जिला पुलिस की साइबर थाना ने रोहित यादव नामक आरोपित को गिरफ्तार किया है। आरोपित मध्य प्रदेश के इंदौर जिला का रहने वाला है। मामले की छानबीन जारी है।

द्वारका जिला पुलिस उपायुक्त अंकित सिंह का कहना है कि पिछले वर्ष एक व्यक्ति ने शिकायत दर्ज कराते हुए पुलिस को बताया कि उनके पास एक महिला का वीडियो काल आया। महिला ने संवाद के दौरान अपने कपड़े उतार दिए और शिकायतकर्ता पर भी ऐसा करने का दबाव बनाया। जैसे ही शिकायतकर्ता ने ऐसा किया उनकी वीडियो बना ली गई। 

आरोपी ने करीब 64 हजार रुपये ऐंठ लिए

वीडियो के आधार पर कुछ लोगों ने शिकायतकर्ता को ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया। इनसे करीब 64 हजार रुपये ऐंठ लिए गए। शिकायतकर्ता ने हिम्मत जुटाकर यह बात अपने एक परिचित को बताई। उसने इन्हें समझाया कि ऐसा कई आदमी के साथ हुआ है।

इसके बाद शिकायतकर्ता ने मामले से पुलिस को अवगत कराया। एसीपी रामअवतार की देखरेख व साइबर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर जगदीश कुमार के नेतृत्व में गठित टीम ने तकनीकी छानबीन व बैंक स्टेटमेंट के आधार पर रोहित यादव को दबोचा। पता चला कि जिस खाते में रकम ट्रांसफर की गई वह खाता रोहित के नाम का है।

पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश में

रोहित ने पुलिस को बताया कि खाता उसका है लेकिन खाते से लेनदेन की सारी प्रक्रिया देवेंद्र व सचिन नामक व्यक्ति करते हैं। बदले में उसे भी कुछ मिलता है। अब पुलिस इस पूरे प्रकरण में शामिल अन्य आरोपितों की तलाश में जुटी है।

ये भी पढ़ेंः 'हिम्मत है तो दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगाकर दिखाओ, नेस्तनाबूद कर देंगे', मंत्री गोपाल राय ने दी बीजेपी को चुनौती