Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Fire: कंचन कुंज के झुग्गी बस्ती इलाके में लगी भीषण आग, फायर बिग्रेड की 11 गाड़ियों ने पाया काबू

​​Kanchan Kunj fire incident दिल्ली में आग की दो बड़ी घटनाएं सामने आई हैं। मदनपुर खादर इलाके में झुग्गी बस्ती में आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। वहीं बाहरी दिल्ली के बक्करवाला इलाके में एक कपड़ा फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। आग पर काबू पाने के लिए दमकल की गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं। किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

By Agency Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Tue, 10 Sep 2024 09:59 AM (IST)
Hero Image
Madanpur Khadar slum fire: दिल्ली में आग की दो बड़ी घटनाएं।

एएनआई, नई दिल्ली। Delhi Fire News: फायर बिग्रेड के अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि राष्ट्रीय राजधानी के मदनपुर खादर इलाके के कंचन कुंज में एक झुग्गी बस्ती में कल रात आग लग गई।

झुग्गी से बड़े स्तर पर धुआं निकलता देखा गया और कुल 11 दमकल गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया। अधिकारियों के अनुसार, किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। अग्निशामकों द्वारा आग बुझा दी गई। आगे की जांच फिलहाल जारी है।

 बक्करवाला इलाके में एक कपड़ा फैक्ट्री में लगी थी आग

8 सितंबर को हुई ऐसी ही एक घटना में बाहरी दिल्ली के बक्करवाला इलाके में एक कपड़ा फैक्ट्री में आग लग गई थी। उप मुख्य अग्निशमन अधिकारी एम के चट्टोपाध्याय ने बताया कि आग एलपीजी सिलेंडर में विस्फोट के कारण फैली और इस पर काबू पा लिया गया है।

उप मुख्य अग्निशमन अधिकारी ने कहा कि हमारे रिकॉर्ड के अनुसार, यहां आग सुबह 6:55 बजे लगी। यह एक वाणिज्यिक गोदाम-सह-शॉपिंग कॉम्प्लेक्स है। एक एलपीजी सिलेंडर में भी विस्फोट हुआ। कुल 24 आग लगी। मौके पर टेंडर पहुंच गए हैं। आग पर काबू पा लिया गया है और हम कुछ देर में आग पर काबू पा लेंगे।

करोड़ों की संपत्ति का हुआ था नुकसान

आरपी ट्रेडर्स के मालिक रुनु मिश्रा ने बताया कि करोड़ों की संपत्ति का नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि मुझे घटना के बारे में सुबह 6 बजे पता चला। जब मैं आई तो मेरे परिसर में आग नहीं लगी थी। हमने आग बुझाने की पूरी कोशिश की। तभी सिलेंडर अचानक फट गया। करोड़ों की संपत्ति का नुकसान हुआ है।

दो मंजिला इमारत की पहली मंजिल से धुएं का गहरा गुबार और आग की तेज लपटें निकलती देखी गईं। आग पर काबू पाने के लिए दमकल गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया। दिल्ली अग्निशमन सेवा विभाग के अधिकारियों ने बताया कि बाहरी दिल्ली के बक्करवाला इलाके में राजीव रत्न आवास के पास एक कपड़े की फैक्ट्री में आग लग गई। उन्होंने कहा कि पच्चीस दमकल गाड़ियों को मौके पर भेजा गया और आग बुझाने का काम जारी है।