Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली के कनाट प्लेस में तेज रफ्तार कार का कहर, सड़क पार कर रहे युवक को कुचला; पुलिस ने जब्त की गाड़ी

कनॉट प्लेस के एन ब्लाक आउटर सर्किल में बुधवार शाम एक तेज रफ्तार कार ने सड़क पार कर रहे युवक को कुचल दिया। घटना के बाद कार चालक घबराकर मौके से भाग गया हालांकि करीब एक घंटे बाद ही कनाट प्लेस थाने आकर कर समर्पण कर दिया। वहीं पुलिस ने आरोपित की शेवरले बीट कार को जब्त कर लिया है।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Sun, 08 Sep 2024 07:04 AM (IST)
Hero Image
दिल्ली के कनाट प्लेस में तेज रफ्तार कार ने युवक को कुचला

 जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। कनॉट प्लेस के एन ब्लाक आउटर सर्किल में बुधवार शाम एक तेज रफ्तार कार ने सड़क पार कर रहे युवक को कुचल दिया। घटना के बाद कार चालक घबराकर मौके से भाग गया, हालांकि करीब एक घंटे बाद ही कनाट प्लेस थाने आकर कर समर्पण कर दिया।

पुलिस ने घायल युवक को उपचार के लिए पास के लेडी हार्डिंग अस्पताल में भर्ती कराया था, जहां देर रात उसकी मौत हो गई। पुलिस ने कार चालक शिवम दुबे के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया। बाद में उसे थाने से जमानत पर छोड़ दिया गया। पुलिस ने आरोपित की शेवरले बीट कार को जब्त कर लिया है।

पुलिस के मुताबिक, हादसे में मारे गए युवक की पहचान रायबरेली के रहने वाले लेखराज के रूप में हुई है। स्वजन को घटना के बारे में जानकारी दे दी गई है लेकिन अभी तक कोई सदस्य शव लेने दिल्ली नहीं पहुंचा है। लेखराज बेघर था और कनाट प्लेस इलाके में भीख मांगता था।

घटना के बाद पुलिस को रेहड़ी पटरी पर रहने वाले लोगों से पूछताछ करने पर पता चला कि लेखराज कनाट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर व मिंटो रोड पर ही जहां-तहां रात बिताता था।

कार चालक शिवम दुबे महिपालपुर का रहने वाला है। वह एक प्राइवेट इंस्टीट्यूट से पढ़ाई कर रहा है। चार सितंबर की शाम चार बजे वह इंस्टीट्यूट जा रहा था, तभी एन ब्लाक आउटर सर्किल के पास वर्षा के दौरान उसने सड़क पार कर रहे लेखराज को कुचल दिया। घटना के बाद पुलिस ने आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगालना शुरू किया तो पता चला कि एन ब्लाक के आउटर सर्कल की लालबत्ती पर एक व्यक्ति वर्षा के दौरान शेवरले बीट कार के नीचे आ गया था।