Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Crime: इलेक्ट्रिक स्कूटी चोरी कर ले जा रहा था युवक, रास्ते में खत्म हो गई बैट्री तो पकड़ा गया

मोती नगर थाना पुलिस ने एक स्कूटी चोर को गिरफ्तार किया है। वह इलेक्ट्रिक स्कूटी चोरी कर जा रहा था इस दौरान रास्ते में बैट्री खत्म हो गई। इसके बाद युवक धक्के मारकर स्कूटी ले जा रहा था। इतने में पुलिस ने उसे धर दबोचा। आरोपित के पास से दो स्कूटी व मोबाइल बरामद किया है। वह पहले भी कई मामलों में शामिल रहा है।

By Sonu Rana Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Mon, 09 Sep 2024 01:36 PM (IST)
Hero Image
युवक बैट्री खत्म होने पर धक्का मारकर स्कूटी ले जा रहा था। फोटो- जागरण ग्राफिक्स

जागरण संवाददाता, पश्चिमी दिल्ली। मोती नगर थाना पुलिस ने वाहन चोर को गिरफ्तार किया है।आरोपित की पहचान विजय विहार के अजय के रूप में हुई है। आरोपित के पास से दो स्कूटी व मोबाइल बरामद किया है।आरोपित पहले भी चार आपराधिक मामलों में शामिल रहा है।

पुलिस अधिकारी ने बताय कि मोती नगर थाने में इलेक्ट्रिक स्कूटी चोरी होने के संबंध में प्राथमिकी दर्ज की गई थी।शिकायतकर्ता ने बताया था कि स्कूटी में बैट्री बहुत कम थी।

धक्का मारकर ले जा रहा था स्कूटी

आरोपित को पकड़ने के लिए पुलिस कर्मियों ने आसपास के इलाकों में तलाश शुरू की। इस दौरान पुलिस कर्मी शिकायतकर्ता को लेकर अपने साथ गए। इस दौरान उन्होंने कर्मपुरा टर्मिनल के पास एक युवक को स्कूटी को धक्का मारकर ले जाते हुए देखा। इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ के दौरान आरोपित अजय ने बताया कि उसने करीब पांच महीने पहले रमेश नगर इलाके से एक और स्कूटी चोरी की थी और करीब चार से पांच महीने पहले दस्तावेजों से भरा एक बैग और एक मोबाइल फोन चुराया था।

उसने आगे बताया कि उसने चोरी का मोबाइल चोरी की स्कूटी की सीट के नीचे छिपा दिया था, जो मिलन सिनेमा के परित्यक्त सरकारी क्वार्टर के पीछे खड़ी है।इसके बाद स्कूटी व मोबाइल बरामद कर लिया गया।

स्कूटी चोरी कर दूसरे राज्यों में बेचने वाले गिरफ्तार

उधर, पश्चिमी जिले की एएटीएस टीम ने दो वाहन चोरों को गिरफ्तार कर उनके पास से चोरी की चार स्कूटी बरामद की है। आरोपितों की पहचान उत्तम नगर के निखिल सिंह व बुढ़ेला गांव के सुमित कुमार पांडे के रूप में हुई है। वह एक वर्ष से स्कूटी चोरी कर रहे थे व बाद में उन स्कूटी को हरियाणा, राजस्थान आदि राज्यों में बेच देते थे।

पुलिस पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आरोपित अब तक कितनी स्कूटी बेच चुके हैं और स्कूटी किसको बेची हैं। पुलिस अधिकारी ने बताया कि पश्चिमी जिले की एएटीएस को जानकारी मिली थी कि पंजाबी बाग अंडरपास के पास दो लोग स्कूटी लेकर जा रहे थे।

एक साल से चुरा रहे थे स्कूटी

एक स्कूटी पर बैठा था व दूसरा एक स्कूटी को धक्का देकर ले जा रहा था। स्कूटी में चाबी भी नहीं लगी थी। पुलिस ने दोनों आरोपितों को पकड़ा और स्कूटी की जांच की तो वह चोरी की पाई गई। इसके बाद आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ के दौरान आरोपितों ने बताया कि वह एक वर्ष से दिल्ली में स्कूटी चोरी कर रहे थे।

पहले वह शराब की लत को पूरा करने के लिए वाहन चोरी करते थे।बाह में उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और राजस्थान जैसे अन्य राज्यों में बेचकर लाभ कमाने लगे।उनकी निशानदेही पर पंजाबी बाग इलाके से दो स्कूटी बरामद की गई।ये स्कूटर विकासपुरी व तिलक नगर से चोरी किए गए थे।इन्हें भी दूसरे राज्य में भेजा जाना था।