Move to Jagran APP

दोस्त को दी खौफनाक मौत और फिर... कत्ल के बाद की कहानी सुन हिल गया पुलिस अफसरों का दिमाग

Delhi Murder पूर्वी दिल्ली के आनंद विहार इलाके में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। शराब की लत में डूबे एक शख्स ने अपने दोस्त की ईंट से सिर कुचलकर हत्या कर दी। मृतक की जेब से 400 रुपये लूटकर आरोपी ने शराब खरीदी और पी। पुलिस ने आरोपी को नशा मुक्ति केंद्र से गिरफ्तार कर लिया है। आगे विस्तार से जानिए पूरी कहानी।

By SHUZAUDDIN SHUZAUDDIN Edited By: Kapil Kumar Updated: Tue, 15 Oct 2024 08:32 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली में एक युवक की ईंट से कुचलकर हत्या कर दी गई। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली। Delhi Murder Case राजधानी दिल्ली में एक दिल दहला देनी वाली वारदात को अंजाम दिया गया। एक युवक ने अपने दोस्त को ही मौत के घाट उतार दिया है। 

ईंट से कुचलकर मार डाला

दिल्ली के आनंद विहार इलाके में एक शख्स ने शराब पीने के लिए ईंट से अपने दोस्त का सिर कुचलकर हत्या कर दी। मृतक की जेब से आरोपित 400 रुपये निकालकर ले गया और उन रुपयों से शराब खरीदकर पी। वारदात से अंजान आरोपित के घर वालों ने उसे नशा मुक्ति केंद्र में भर्ती करवाया गया।

मृतक की पहचान निराला साहू के रूप में हुई है। पुलिस ने हत्या के केस को सुलझाते हुए आरोपित अंकित मिश्रा को नशा मुक्ति केंद्र से गिरफ्तार कर लिया।

खून से लथपथ हालत में पड़ा था शव

शाहदरा जिला पुलिस उपायुक्त प्रशांत गौतम ने बताया कि सोमवार सुबह करीब नौ बजे आनंद विहार थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि आनंद विहार नेहरू कैंप के नाले के पास एक युवक खून से लथपथ हालत में पड़ा हुआ है। युवक के सिर पर चोट के निशान थे। उसे डा. हेडगेवार अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

वहीं, बाद में मृतक की पहचान हुई। पता चला कि वह सूर्या नगर क्षेत्र में एक बेकरी पर काम करता था। आनंद विहार थाना पुलिस ने हत्या समेत कई धाराओं में प्राथमिकी की। थानाध्यक्ष मनीष कुमार के नेतृत्व में टीम बनाई गई। सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले तो पता चला आखिरी बार निराला को उसके दोस्त अंकित के साथ देखा गया था।

दोस्त की हत्या करने के बाद पी शराब

पुलिस उसके घर पहुंची तो वह घर नहीं मिला, पता चला सोमवार सुबह उसे आनंद विहार के नशा मुक्त केंद्र में भर्ती करवाया गया है। आरोपित को पुलिस ने पूछताछ में बताया कि रविवार रात को उसने अपने दोस्त निराला के साथ शराब पी थी। उसे और शराब पीने का मन था, लेकिन उसके पास रुपये नहीं थे। उसने निराला के पास चार सौ रुपये देखे थे, उसने अपने दोस्त से रुपये मांगे तो उसने मना कर दिया।

यह भी पढ़ें- Faridabad Crime: चाचा को न मिली लड़की और न हुई शादी, जमीन से भी धो बैठे हाथ; भतीजे ने ऐसे की ठगी

इसके बाद उसने सड़क किनारे पड़ी ईंट उठाई और ताबड़तोड़ वार करके दोस्त की हत्या कर दी। बाद में जेब से रुपये निकाल लिए और शराब खरीदकर पी। वह नशे में सड़क पर गिर गया था, किसी ने उसके स्वजन को सूचना दी। उन्होंने उसे नशा मुक्ति केंद्र में भर्ती करवाया। आरोपित पर पहले से चोरी के छह केस दर्ज हैं।

यह भी पढ़ें- Jharkhand News: सांसद को अस्पताल ले जा रही एंबुलेंस का बीच रास्ते में डीजल खत्म, मच गई अफरा-तफरी; ऐसे बची जान

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें