Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'थोड़ी भी शर्म है, तो राज्यसभा MP पद से इस्तीफा दीजिये', AAP ने स्वाति मालीवाल से मांगा इस्तीफा

आतिशी के दिल्ली का नया सीएम चुने जाने पर स्वाति मालीवाल ने उन पर टिप्पणी की थी। इसके बाद आम आदमी पार्टी (आप) ने मालीवाल पर पलटवार किया है। आप के वरिष्ठ नेता दिलीप पांडेय ने स्वाति मालीवाल से इस्तीफे की मांग की है। उन्होंने कहा कि वह बीजेपी की स्क्रिप्ट पढ़ती है। स्वाति वर्तमान में आप से राज्यसभा सांसद हैं।

By Abhishek Tiwari Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Tue, 17 Sep 2024 03:30 PM (IST)
Hero Image
स्वाति मालीवाल ने CM चुने जाने पर आतिशी पर टिप्पणी की। (फाइल फोटो)

 एएनआई, नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक दल की बैठक में आतिशी को दिल्ली का अगला मुख्यमंत्री चुना गया है। इसके बाद राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने आतिशी पर तल्ख टिप्पणी की। आप ने वरिष्ठ नेता आतिशी पर टिप्पणी के बाद राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल से इस्तीफा मांगा है।

भाजपा की स्क्रिप्ट पढ़ती हैं मालीवाल- AAP

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता दिलीप पांडे ने कहा, "आप द्वारा राज्यसभा भेजे जाने के बावजूद मालीवाल भाजपा की स्क्रिप्ट पढ़ती हैं। उन्होंने आगे कहा, "स्वाति मालीवाल आप से राज्यसभा का टिकट लेती हैं, लेकिन भाजपा से प्रतिक्रिया की स्क्रिप्ट लेती हैं। अगर उनमें थोड़ी भी शर्म है, तो उन्हें राज्यसभा सांसद के पद से इस्तीफा दे देना चाहिए और भाजपा के टिकट पर राज्यसभा का रास्ता चुनना चाहिए। अगर उन्हें राज्यसभा में रहना है तो उन्हें भाजपा से टिकट लेना चाहिए।"

इस्तीफे की मांग से स्वाति मालीवाल और आम आदमी पार्टी के बीच मतभेद खुलकर सामने आ गए हैं। पिछले दिनों मालीवाल ने अरविंद केजरीवाल के सहयोगी बिभव कुमार पर मुख्यमंत्री आवास में उनके साथ मारपीट करने का आरोप लगाया था।

मालीवाल ने आतिशी पर की थी टिप्पणी

मालीवाल ने आतिशी को सीएम चुने जाने पर दिल्ली के लिए दुखद दिन बताते हुए दावा किया कि उनके माता-पिता ने आतंकवादी अफजल गुरु को फांसी से बचाने की कोशिश की थी।

मालीवाल ने एक्स पर ट्वीट कर कहा, "आज दिल्ली के लिए बहुत दुखद दिन है। आज एक ऐसी महिला को दिल्ली का मुख्यमंत्री बनाया जा रहा है, जिसके परिवार ने आतंकवादी अफजल गुरु को फांसी से बचाने के लिए लंबी लड़ाई लड़ी। उसके माता-पिता ने आतंकवादी अफजल गुरु को बचाने के लिए माननीय राष्ट्रपति को दया याचिका लिखी थी।"

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर