Move to Jagran APP

Farmer Protests : अमित शाह और पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह की बैठक को लेकर AAP का हमला, बताया साजिश

Farmer Protests विधायक सौरभ भारद्वाज ने कहा कि कुछ दिनों पहले तक कैप्टन अमरिंदर सिंह काले कानूनों को वापस नहीं होने पर इस्तीफा देने की चेतावनी दे रहे थे और इसके तीन दिन बाद ही उनके बेटे को ईडी के नोटिस आ गए। फिर हालात तेजी से बदलने लगे।

By JP YadavEdited By: Updated: Fri, 04 Dec 2020 09:09 AM (IST)
Hero Image
आम आदमी पार्टी (Aad Aadmi Party) के मुख्य प्रवक्ता और पार्टी विधायक सौरभ भारद्वाज की फाइल फोटो।
नई दिल्ली [संजीव गुप्ता]। Farmer Protests :  3 नए कृषि कानून को लेकर पंजाब और हरियाणा समेत कई राज्यों के किसानों के प्रदर्शन के मुद्दे पर राजनीति जारी है। इस बीच गृहमंत्री अमित शाह और पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की बैठक पर निशाना साधते हुए दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी ने इसे साजिश बताया है। एक पत्रकार वार्ता के दौरान आम आदमी पार्टी (Aad Aadmi Party) के मुख्य प्रवक्ता और पार्टी विधायक सौरभ भारद्वाज ने कहा कि कुछ दिनों पहले तक कैप्टन अमरिंदर सिंह काले कानूनों को वापस नहीं होने पर इस्तीफा देने की चेतावनी दे रहे थे और इसके तीन दिन बाद ही उनके बेटे को ईडी के नोटिस आ गए। फिर हालात तेजी से बदलने लगे।

उन्होंने कहा कि अब पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर तो केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद काले कानूनों को वापस लेने और कानून में एमएसपी की गारंटी देने की मांग करने की बजाय उल्टा किसानों को ही मुद्दा सुलझाने की सलाह देने लगे हैं। वह इसे राष्ट्रीय सुरक्षा का मामला बता रहे हैं, जबकि दिल्ली पुलिस ने किसानों को बॉर्डर पर रोका हुआ है। बृहस्पतिवार को पार्टी मुख्यालय में पत्रकार वार्ता के दौरान सौरभ ने कहा कि 2017 के पंजाब विधानसभा चुनाव में भाजपा और आरएसएस ने कांग्रेस के लिए वोट मांग कर कांग्रेस की सरकार बनवाई थी। उन्होंने कहा कि मीटिंग से निकलने के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह अपने ही बयान पर लीपापोती करते नजर आए।

उन्होंने कैप्टन अमरिंदर सिंह से सवाल किया कि पंजाब की जनता को बताएं कि जब पंजाब के लाखों किसान दिल्ली के बॉर्डर पर अपने अधिकार की लड़ाई लड़ने के लिए मौजूद हैं, यह वही लोग हैं, जिन्होंने कैप्टन अमरिंदर सिंह जी को वोट देकर पंजाब के मुख्यमंत्री के पद पर बैठाया था, तो वे उन किसानों से मिले बिना वापस कैसे लौट गए, क्या उन्हें बॉर्डर पर बैठे किसान नजर नहीं आए? 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।