Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हरियाणा में AAP-कांग्रेस गठबंधन में दरार! आप सभी 90 सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार; 1-2 दिन में होगा एलान

हरियाणा में आम आदमी पार्टी (आप) और कांग्रेस के बीच गठबंधन टूटने की कगार पर है। आप ने राज्य की सभी 90 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने का फैसला किया है। पार्टी प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने कहा कि पार्टी अगले 1-2 दिनों में अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करेगी। कांग्रेस ने 32 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है।

By Jagran News Edited By: Sonu Suman Updated: Sat, 07 Sep 2024 02:33 PM (IST)
Hero Image
आप की प्रवक्ता ने कहा- पार्टी हरियाणा की सभी 90 सीटों पर उतारेगी उम्मीदवार।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) हरियाणा के सभी 90 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने की तैयारी कर रही है। पार्टी प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने शनिवार को कहा कि पार्टी हरियाणा के सभी 90 सीटों चुनाव लड़ेगी। इसकी घोषणा अगले 1-2 दिनों में हो सकती है। सूत्रों के मुताबिक हरियाणा में आप और कांग्रेस के बीच गठबंधन में बाधा आ गई है। 

प्रियंका कक्कड़ ने कहा कि हरियाणा में हमारी तैयारी अच्छी है। सुनीता केजरीवाल जी बहुत पहले से ही हरियाणा में लगातार चुनाव प्रचार में जुटी हुई है। हालांकि कांग्रेस से हमारी बातचीत चल रही है। अभी कहना बहुत जल्दबाजी होगी। ग्राउंड पर हमारा संगठन मजबूत है। सुशील गुप्ता जी कुरुक्षेत्र में बढ़िया काम कर रहे हैं। हमें उम्मीद है कि बातचीत का कुछ निष्कर्ष जरूर निकलेगा।

हरियाणा में गठबंधन की बातचीत टूटने के कगार पर

आप के सूत्रों ने कहा कि पार्टी रविवार को अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर सकती है। कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक से ठीक पहले यह बात सामने आ रही है। आप के सूत्रों ने दावा किया कि हरियाणा में गठबंधन की बातचीत टूटने के कगार पर है और आप राज्य की 90 विधानसभा सीटों पर अपने दम पर चुनाव लड़ने की योजना बना रही है।

आप हरियाणा में 10 विधानसभा सीटों की मांग कर रही

इससे पहले पार्टी के सूत्रों ने कहा था कि आप हरियाणा में 10 विधानसभा सीटों की मांग कर रही है जबकि कांग्रेस पांच से सात सीटों की पेशकश कर रही है। सूत्रों ने कहा कि सीट बंटवारे पर कोई सहमति नहीं दिख रही है। आप के सूत्रों ने दावा किया कि भाजपा और कांग्रेस के कई असंतुष्ट नेता हरियाणा में पार्टी में शामिल होने के लिए तैयार हैं, जहां 5 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होंगे। हरियाणा में सत्तारूढ़ भाजपा के साथ-साथ कांग्रेस को टिकट वितरण पर अपने ही नेताओं के कड़े विरोध का सामना करना पड़ रहा है।

कांग्रेस ने शुक्रवार को जारी की पहली सूची

हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने 32 उम्मीदवारों की सूची जारी की है। पार्टी में शुक्रवार को ही शामिल हुईं रेसलर विनेश फोगाट को जुलाना से मैदान में उतारा गया गहै। भूपेंद्र सिंह हुड्डा को गढ़ी सांपला-किलोई, राव दान सिंह को महेंद्रगढ़, आफताब अहमद को नूंह, उदय भान को होडल और बादली से मौजूदा विधायक कुलदीप वत्स को टिकट दिया गया है।

यह भी पढ़ेंः दिल्ली के 9 फ्लाईओवर्स होंगे पहले से मजबूत, दिल्ली सरकार कराएगी जीर्णोद्धार; लाखों लोगों को होगा फायदा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर