Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली चुनाव के मद्देनजर AAP का 'आपका विधायक-आपके द्वार' अभियान शुरू, अगले एक महीने में पूरा होगा लक्ष्य

AAP ने दिल्ली विधानसभा चुनाव की तैयारियों को गति देते हुए आपका विधायक-आपके द्वार अभियान शुरू किया है। इस अभियान का उद्देश्य दिल्ली की जनता से सीधा संवाद कर सीएम अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में आप की सरकार द्वारा पिछले पांच वर्षों में किए गए कामों को उन तक पहुंचाना है। अभियान के तहत पहले दिन शालीमार बाग बवाना पालम महरौली सुल्तानपुरी बिजवासन कोंडली विकासपुरी में बैठकें हुईं।

By V K Shukla Edited By: Sonu Suman Updated: Sun, 01 Sep 2024 09:27 PM (IST)
Hero Image
आप ने रविवार को आपका विधायक-आपके द्वार अभियान शुरू किया।

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव की तैयारियों को गति देते हुए रविवार को आपका विधायक-आपके द्वार अभियान शुरू किया। आप ने कहा कि शुरुआत का उद्देश्य दिल्ली की जनता से सीधा संवाद कर सीएम अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में आप की सरकार द्वारा पिछले पांच वर्षों में किए गए कामों को उन तक पहुंचाना है।

इस संबंध में आप के वरिष्ठ नेता दिलीप पांडेय ने रविवार को प्रेसवार्ता कर कहा कि अभियान के तहत पहले दिन शालीमार बाग, बवाना, पालम, महरौली, सुल्तानपुरी, बिजवासन, कोंडली, विकासपुरी, मादीपुर, तिमारपुर, तिमारपुर मंडल में हुआ बैठकें हुईं। जहां आप के विधायक नहीं हैं, वहां संगठन के कार्यकर्ता आपकी सरकार-आपके द्वार बैनर तले बैठकें करेंगे।

अगले एक महीने में अभियान होगा पूरा

उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य है कि अगले एक महीने में सभी 2800 मंडलों में बैठकें पूरी कर ली जाएं। इस दौरान पार्टी के दिल्ली प्रदेश उपाध्यक्ष कुलदीप कुमार भी मौजूद थे। पांडेय ने कहा कि आगामी दिल्ली विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आम आदमी पार्टी ने अपने संगठन को तैयार करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसके तहत पार्टी के शीर्ष से लेकर निचले स्तर तक के पूरे संगठन का पदाधिकारियों द्वारा पुनर्मूल्यांकन किया जा रहा है।

65 विधानसभा में कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन

इस क्रम में अब तक दिल्ली की 70 में से 65 विधानसभा क्षेत्रों में कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया जा चुका है। प्रत्येक बैठक में प्रदेश उपाध्यक्ष, संगठन मंत्री, जिलाध्यक्ष और जिला सचिव समेत तमाम कार्यकर्ता मौजूद रहे हैं। लगभग हर कार्यकर्ता सम्मेलन में करीब 200 से 400 कार्यकर्ता उपस्थित रहे। इसके अलावा आगामी दिनों में विधानसभाओं के प्रत्येक वार्ड के मंडल के प्रभारी और अध्यक्ष बूथवार बैठक भी की जाएंगी।

25 से 30 दिनों के अंदर बैठक होगी पूरी

पांडेय ने कहा कि दिल्ली के लगभग 13 हजार से अधिक बूथों पर बैठकें करके आम आदमी पार्टी चुनाव से काफी पहले ही विधानसभा, वार्ड, और मंडल के बाद बूथ स्तर तक का ढांचा तैयार कर लेगी। सब कुछ पुनर्नियोजित कर लिया जाएगा। अगले 25 से 30 दिनों के अंदर हर मंडल में यह बैठक पूरी कर ली जाएगी।

यह भी पढ़ेंः दिल्ली सरकार ने दी PNG गैस पाइपलाइन की सौगात, नजफगढ़ की 30 कॉलोनियों और 14 गांवों को मिलेगा फायदा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर