Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AAP Press Conference: गोपाल राय का BJP पर हमला, LG आवास पर प्रदर्शन करने का एलान; दिल्ली की घटनाओं पर जताया दुख

Delhi Rau Coaching Incident राव कोचिंग सेंटर हादसा व डीडीए के नाले वाले घटना को लेकर आप नेता गोपाल राय ने बीजेपी और एलजी पर हमला बोला है। उन्होंने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि एलजी साहब बीजेपी नेता के तौर पर काम कर रहे हैं। गोपाल राय ने कहा कि एलजी साहब को उनकी जिम्मेदारी का एहसास दिलाने के लिए हम उनके आवास पर प्रदर्शन करेंगे।

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Updated: Fri, 02 Aug 2024 02:24 PM (IST)
Hero Image
आप नेता गोपाल राय का बीजेपी और एलजी पर हमला। एक्स हैंडल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के राजेंद्र नगर में राव कोचिंग सेंटर हादसे और पूर्वी दिल्ली में डीडीए के नाले की घटना को लेकर शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की। आम आदमी पार्टी (AAP) के वरिष्ठ नेता व पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने उपराज्यपाल पर निशाना साधा है।

BJP के नेता के तौर पर काम कर रहे LG

गापोल राय ने कहा कि दिल्ली पुलिस भी बीजेपी BJP के एलजी LG साहब के अंतर्गत आती है। एलजी साहब अपनी संवैधानिक जिम्मेदारी को भूलकर बीजेपी के नेता के तौर पर काम करने लगते हैं।

हमारी सरकार से तमाम अधिकार छीन लिए

आप नेता ने कहा कि बीजेपी की केंद्र सरकार ने दिल्ली की चुनी हुई सरकार से तमाम अधिकार छीन लिए हैं, लेकिन ये लोग आज भी हमारे जनहित कामों से बेचैन और परेशान हैं। इन्होंने हमारे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल Arvind Kejriwal को गिरफ्तार कर लिया, लेकिन इनकी पीड़ा खत्म नहीं हुई।

कोचिंग सेंटर हादसे पर जताया दुख

गापोल राय ने कहा कि राजेंद्र नगर में बेहद ही दुखद घटना हुई। एक तरफ हम इस घटना पर एक्शन ले रहे हैं तो वहीं कोचिंग सेंटर को रेगुलेट करने के लिए कानून बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि मृतक छात्रों के परिवारों को 20-20 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। वहीं, दूसरी तरफ बीजेपी राजनीति से बाज नहीं आ रही।

डीडीए DDA के उसी नाले की बनाए वीडियो

आम आदमी पार्टी के नेता गोपाल राय का कहना है कि मैं बीजेपी के प्रवक्ताओं को कहना चाहूंगा कि अब एक बार फिर से जाइए डीडीए DDA के उसी नाले के पास और वीडियो बनाइए। अगर अब ऐसा नहीं किया गया तो जनता समझ जाएगी कि आपका मकसद न्याय दिलाना नहीं बल्कि केजरीवाल को गाली देना है।

उन्होंने कहा कि मेरी मांग है कि एलजी LG साहब मयूर विहार-3 में हुई दुखद घटना के जिम्मेदार अधिकारियों पर एक्शन लें और पीड़ित परिवार को तुरंत आर्थिक सहायता दी जाए।

गोपाल राय ने कहा कि बीजेपी BJP वाले हमारी सरकार व CM Arvind Kejriwal को बदनाम करने के लिए और कितना नीचे जाओगे? मयूर विहार-3 की दुखद घटना पर बीजेपी, LG और प्रधानमंत्री चुप हैं।

केंद्र सरकार ने पूरी ताकत अपने LG के हाथ में दे दी है

आप नेता ने कहा कि दिल्ली पुलिस, DDA और केंद्र सरकार की लापरवाही से कोई घटना होती है तब यह सब चुप हो जाते हैं। BJP की केंद्र सरकार ने पूरी ताकत अपने LG के हाथ में दे दी है, लेकिन वो काम नहीं कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- 'कांग्रेस और करप्शन एक ही सिक्के के दो पहलू, राशन और कोरोना की दवाई तक बेचकर कमाया पैसा', हरसिमरत कौर ने बोला हमला

दिल्ली के 7 के 7 सांसद BJP के हैं और जब उनसे काम को लेकर सवाल पूछा जाता है तो ये लोग भागने लगते हैं। कहा कि मैं BJP और LG से कहना चाहूंगा कि आप लोग अपनी जिम्मेदारी निभाइए और दिल्ली के साथ सौतेला व्यवहार करना बंद कीजिए।

यह भी पढ़ें- Delhi Coaching Incident: जान गंवाने वाले छात्रों की याद में बनेगी लाइब्रेरी, 3 करोड़ दान करेंगे संजय सिंह

गोपाल राय ने कहा कि हम LG को उनकी जिम्मेदारी का एहसास दिलाने के लिए कल उनके आवास के बाहर प्रदर्शन करेंगे।