Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Farmers Protest: 'अंग्रेजों से भी ज्यादा क्रूर...', किसानों की दिल्ली में एंट्री रोकने की तैयारी पर क्या बोली AAP

दिल्ली में किसानों का प्रवेश रोकने के लिए पुलिस ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। सोमवार मध्याह्न सिंघु बार्डर की दोनों सर्विस लेन को बंद कर दिया है। अब केवल फ्लाईओवर से ही आवाजाही की अनुमति है। किसानों के मार्च को रोकने के लिए केंद्र सरकार के उपाय को आप नेता गोपाल राय ने अंग्रेजों से भी ज्यादा निर्दय क्रूर और तानाशाहीपूर्ण तरीका बताया है।

By Agency Edited By: Shyamji Tiwari Updated: Mon, 12 Feb 2024 03:01 PM (IST)
Hero Image
किसानों की दिल्ली में एंट्री रोकने की तैयारी पर क्या बोली AAP

पीटीआई, नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के दिल्ली संयोजक और केजरीवाल सरकार में मंत्री गोपाल राय ने सोमवार को केंद्र सरकार से प्रदर्शनकारी किसानों के साथ बातचीत करने और उनकी मांगे पूरी करने का आग्रह किया है। साथ ही किसानों के दिल्ली कूच को रोकने के लिए केंद्र सरकार द्वारा उठाए गए कदम को ब्रिटिश शासन से ज्यादा कड़ा करार दिया है।

13 फरवरी को किसानों का दिल्ली कूच

बता दें कि उत्तर प्रदेश, हरियाणा और पंजाब से जुड़े कई किसान संगठनों ने 13 फरवरी को दिल्ली कूच करने का फैसला किया है। किसान संगठन अपनी उपज के लिए एमएसपी की गारंटी देने वाले कानून की मांग के लिए मार्च करने का निर्णय लिया है। गोपाल राय ने कहा कि भारत कृषि प्रधान देश है। तपती धूप, कड़कड़ाती ठंड, बारिश में किसान अन्नदाता देश का पेट भरते हैं।

अंग्रेजों से भी ज्यादा तानाशाही- गोपाल राय

जैसे 13 तारीख को किसानों ने दिल्ली मार्च का ऐलान किया, किसानों के मार्च को रोकने के लिए केंद्र सरकार ने जो उपाय किया गया है, वह अंग्रेजों से भी ज्यादा निर्दय, क्रूर और तानाशाहीपूर्ण तरीके से किसानों को रोकने की कोशिश कर रही है। दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने कहा कि मैं केंद्र से आंदोलनकारी किसानों से बातचीत करने और उनकी समस्याओं का समाधान करने का आग्रह करता हूं।

भारत कृषि प्रधान देश है। तपती धूप, कड़कड़ाती ठंड, बारिश में किसान अन्नदाता देश का पेट भरते हैं।

लेकिन जैसे 13 तारीख को किसानों ने दिल्ली मार्च का ऐलान किया

उन्हें रोकने के लिए BJP की Haryana सरकार अंग्रेजों से भी ज्यादा… pic.twitter.com/xT2qS27FIQ— AAP (@AamAadmiParty) February 12, 2024

दिल्ली की सीमाओं पर बैरिकेडिंग

खास बात है कि दिल्ली में किसानों का प्रवेश रोकने के लिए पुलिस ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। सोमवार मध्याह्न सिंघु बार्डर की दोनों सर्विस लेन को बंद कर दिया है। अब केवल फ्लाईओवर से ही आवाजाही की अनुमति है। सुरक्षा के व्यापक प्रबंधों के बीच वाहनों की आवाजाही बहुत कम हो गई है। भीड़ को रोकने के लिए मिट्टी से भरे कंटेनर, सीमेंट के भारी-भरकम ब्लॉक, सैकड़ों की संख्या में बैरिकेड्स को रोड पर लगा दिया गया है।

यह भी पढे़ं- 

Kisan March: सिंघु बॉर्डर के दोनों सर्विस रोड बंद, फ्लाईओवर से गुजर रहे वाहन; दिल्ली में किसानों की एंट्री रोकने की पूरी तैयारी

Kisan Andolan: कंटीले तार, सड़क पर लोहे की कीलें... किसानों के 'दिल्ली-चलो' मार्च से पहले राजधानी को किलाबंद करने की तैयारी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर