Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Excise Policy Case: कम नहीं हो रही मनीष सिसोदिया की मुश्किलें, फिर बढ़ाई गई न्यायिक हिरासत

आबकारी नीति में कथित घोटाले के मामले में पूर्व डिप्टी सीएम और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। ताजा मामले में आप नेता आज सोमवार को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेशी के लिए पहुंचे। यहां सुनवाई के दौरान सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 22 फरवरी तक बढ़ा दी गई।

By Agency Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Mon, 05 Feb 2024 11:19 AM (IST)
Hero Image
Delhi Excise Policy Case: कम नहीं हो रही मनीष सिसोदिया की मुश्किलें, फिर बढ़ाई गई न्यायिक हिरासत

एएनआई, नई दिल्ली। आबकारी नीति में कथित घोटाले से जुड़े मनी लॉड्रिंग मामले में दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं।

ताजा मामले में आप नेता आज सोमवार को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेशी के लिए पहुंचे। यहां सुनवाई के दौरान सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 22 फरवरी को होने वाली अगली सुनवाई तक बढ़ा दी गई।

आगे की जांच पर अदालत ने मांगी विस्तृत रिपोर्ट

आबकारी घोटाला मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट ने केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआई) को आगे की जांच पर एक विस्तृत स्थिति रिपोर्ट सीलबंद लिफाफे में दाखिल करने का निर्देश दिया है। अदालत ने यह निर्देश बचाव पक्ष के अधिवक्ता जांच की स्थिति के बारे में पूर्ण रहस्योद्घाटन न करने पर आपत्ति जताने के बाद पारित किया।

सुनवाई के दौरान एक रिपोर्ट दायर कर सीबीआई ने कहा कि मामले में जांच जारी है और महत्वपूर्ण चरण में है। जांच एजेंसी ने यह भी कहा कि 16 आरोपपत्रित आरोपितों के संबंध में जांच पूरी हो चुकी है। मामले में केवल अन्य आरोपितों और संदिग्धों के खिलाफ आगे की जांच जारी है।

बीमार पत्नी से मिलने के लिए मांगी थी पैरोल

उल्लेखनीय है कि इससे पहले 2 फरवरी को आबकारी घोटाले में आरोपित दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की नियमित जमानत याचिका में राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई टल गई थी।

विशेष न्यायाधीश एमके नागपाल के समक्ष ईडी ने सिसोदिया की अर्जी पर जवाब दाखिल करने के लिए समय की मांग की थी। बता दें कि सिसोदिया ने अपनी नियमित जमानत के साथ-साथ बीमार पत्नी से हर सप्ताह दो दिन मिलने के लिए पैरोल की मांग की है।

Also Read-

26 फरवरी को हुए थे गिरफ्तार

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने मनीष सिसोदिया को 26 फरवरी को गिरफ्तार किया था। इसके बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने तिहाड़ जेल में पूछताछ के बाद 9 मार्च को सीबीआई के नेतृत्व वाली एफआईआर से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सिसोदिया को गिरफ्तार किया था।

अभी आप नेता दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं। पिछले दिनों इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने अब खत्म हो चुकी दिल्ली शराब नीति से जुड़े भ्रष्टाचार और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सिसोदिया की ओर से दायर जमानत याचिका खारिज कर दी थी।