Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मनीष सिसोदिया की पदयात्रा स्थगित, अब 16 अगस्त से शुरू होगी यात्रा; AAP ने बताई वजह

आबकारी मामले में तिहाड़ जेल से बाहर आने के बाद पूर्व उपमुख्यमंत्री Manish Sisodia दिल्ली विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुट गए हैं। भले ही उन्हें सरकार में अब तक कोई पद नहीं दिया गया हो लेकिन सिसोदिया की सलाह से ही दिल्ली सरकार चलेगी। इस बीच आप नेता की आज बुधवार से होने वाली पदयात्रा को स्थगित कर दिया गया है।

By Abhishek Tiwari Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Wed, 14 Aug 2024 11:24 AM (IST)
Hero Image
दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री Manish Sisodia (फाइल फोटो- जागरण)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। 17 महीने बाद तिहाड़ जेल से लौटे दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) की आज बुधवार से होने वाली पदयात्रा को स्थगित कर दिया गया है। यह पदयात्रा राजधानी के विभिन्न स्थानों पर होनी थी।

अब आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया की यह पदयात्रा 14 अगस्त की बजाय 16 अगस्त से शुरू होगी। दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने प्रेस वार्ता कर इसकी जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि ऐसा स्वतंत्रता दिवस पर सुरक्षा कारणों को लेकर दिल्ली पुलिस के अनुरोध पर किया गया है।

ग्रेटर कैलाश से शुरू होगी पदयात्रा- AAP

मनीष सिसोदिया भाजपा की केंद्र सरकार की साजिशों को परास्त कर 17 महीने बाद आजाद हुए हैं। वह दिल्ली की जनता से मिलने के लिए आज ग्रेटर कैलाश से पदयात्रा शुरू करने वाले थे, लेकिन दिल्ली पुलिस ने कहा कि इस पदयात्रा को स्वतंत्रता दिवस की वजह से एक-दो दिन के लिए टाल दिया जाए। अब यह पदयात्रा 14 अगस्त की जगह 16 अगस्त को उसी स्थान, ग्रेटर कैलाश से शुरू होगी।

इस दौरान सौरभ भारद्वाज ने झंडा फहराने के विवाद पर भी अपनी बात रखी। उन्होंने कहा, "15 अगस्त को चुनी हुई सरकार का कोई भी मंत्री झंडा फहराए, इससे दिल्ली की जनता का सम्मान होता है। आजादी का असली मतलब ही यही है कि चुने हुए लोग देश और राज्य चलायें ना की थोपे हुए लोग।"

उल्लेखनीय है कि आबकारी नीति मामले में 17 महीने जेल में रहने के बाद शुक्रवार को मनीष सिसोदिया को जमानत पर रिहा किया गया। रिहा होने के बाद से वह इलेक्शन मोड पर हैं।

इससे पहले सिसोदिया ने सोमवार और मंगलवार को दिल्ली के विधायकों और पार्षदों से मुलाकात की थी। अब वह घर-घर जाकर दिल्ली के लोगों से मुलाकात करेंगे। 

ये भी पढ़ें-

क्या फिर से डिप्टी सीएम बनेंगे मनीष सिसोदिया? केजरीवाल जल्द लेंगे फाइनल डिसीजन

Exclusive Interview: किन मुद्दों पर होगा दिल्ली का चुनाव? जमानत के बाद Manish Sisodia का पहला धमाकेदार इंटरव्यू

Independence Day 2024: दिल्ली में 15 अगस्त पर कौन फहराएगा झंडा, न आतिशी और न गोपाल राय; LG ने तीसरे नाम पर लगाई मुहर