Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

निवेशकों के 'इंडेक्सेशन' लाभ हटाना जेब पर डाका डालने के बराबर, सरकार की गंभीर गलती; बोले राघव चड्ढा

AAP News राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने हाल ही में पेश किए गए बजट 2024-25 को लेकर केंद्र सरकार को घेरा है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा निवेशकों के इंडेक्सेशन का लाभ हटाना गंभीर गलती है। राघव चड्ढा ने यहा तक कह दिया कि इंडेक्सेशन का लाभ हटाना देश के निवेशकों के जेब पर डाका डालने के बराबर है। पढ़िए उन्होंने और क्या कहा है?

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Updated: Fri, 26 Jul 2024 01:54 PM (IST)
Hero Image
AAP नेता व राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा। फाइल फोटो

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी AAP नेता व राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि निवेशकों के 'इंडेक्सेशन' लाभ हटाना सरकार की गंभीर गलती है।

राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने कहा कि 'इंडेक्सेशन' का लाभ हटाना देश के निवेशकों के जेब पर डाका डालने के बराबर है। कहा कि सरकार ने इंडेक्सेशन वापस लागू नहीं किया तो रियल इस्टेट में निवेश में गिरावट होगी।

यह भी पढ़ें- Delhi Traffic Advisory: भारी बारिश से दिल्ली जलमग्न, पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की; देखें रूट

राघव चड्ढा ने कहा कि इंडेक्सेशन का फैसला वापस नहीं लिया तो रियल इस्टेट में सेक्टर ब्लैक मनी आने की संभावना है।

AAP सांसद राघव चड्ढा का केंद्र पर हमला

आप सांसद राघव चड्ढा ने राज्यसभा में केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि भारत में टैक्स इंग्लैंड की तरह लिया जाता है किंतु सेवाएं सोमालिया की जैसी मिलतीं हैं। उन्होंने कहा कि पिछले दस सालों में केंद्र सरकार ने टैक्स लगा लगाकर आम आदमी का खून चूसा है।

यह भी पढ़ें- Constitution Murder Day: संविधान हत्या दिवस घोषित करने वाली केंद्र सरकार की अधिसूचना पर दिल्ली हाईकोर्ट की मुहर

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का 2024 के चुनावों में दुर्दशा के तीन कारण हैं। पहला कारण इकॉनॉमी है। दूसरा कारण इकॉनमी है और तीसरा भी इकॉनमी है।

अनुसूचित जाति के खिलाफ अपराध में 35 फीसदी की बढ़ोतरी

उन्होंने कहा कि मैंने भारत सरकार से संसद में एससी/एसटी समुदाय के लोगों के खिलाफ बढ़ते अपराधों के बारे में सवाल पूछा। सरकार की प्रतिक्रिया में सामने आए आंकड़े चिंताजनक हैं और 2018 के बाद से अपराधों में तेज वृद्धि दर्शाते हैं। पिछले छह वर्षों में अनुसूचित जाति के खिलाफ अपराध 35% बढ़े हैं। अनुसूचित जनजाति के खिलाफ अपराध में 54% की आश्चर्यजनक वृद्धि हुई।

रणजीत सिंह जी के शाही सिंहासन लाने की मांग: राघव चड्ढा

उन्होंने कहा कि आज संसद में मैंने महाराजा रणजीत सिंह जी के शाही सिंहासन को वापस लाने की मांग की, जो वर्तमान में लंदन के विक्टोरिया और अल्बर्ट संग्रहालय में रखा हुआ है। मैंने भारत सरकार से यूनाइटेड किंगडम के साथ अपने राजनयिक संबंधों को आगे बढ़ाने का आग्रह किया।