Move to Jagran APP

I.N.D.I.A गठबंधन के प्रधानमंत्री चेहरे पर AAP नेता राघव चड्ढा का अहम बयान, इंदिरा गांधी का भी किया जिक्र?

आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता राघव चड्ढा (Raghav Chadha) ने आईएनडीआईए गठबंधन (I.N.D.I.A) के पीएम पद के उम्मीदवार को लेकर प्रतिक्रिया दी है। चड्ढा ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का उदाहरण देते हुए 1977 के राजनीतिक माहौल का जिक्र करके अपनी बात कही। उन्होंने कहा कि 1977 में जब इंदिरा गांधी के खिलाफ गठबंधन बना तो विपक्ष के पास कोई पीएम चेहरा नहीं था फिर भी वे जीते थे।

By V K ShuklaEdited By: GeetarjunPublished: Thu, 14 Sep 2023 01:09 AM (IST)Updated: Thu, 14 Sep 2023 01:09 AM (IST)
I.N.D.I.A गठबंधन के प्रधानमंत्री चेहरे पर AAP नेता राघव चड्ढा का अहम बयान, इंदिरा गांधी का क्यों किया जिक्र?

नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो। आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता राघव चड्ढा (Raghav Chadha) ने आईएनडीआईए गठबंधन (I.N.D.I.A) के पीएम पद के उम्मीदवार को लेकर प्रतिक्रिया दी है। चड्ढा ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का उदाहरण देते हुए 1977 के राजनीतिक माहौल का जिक्र करके अपनी बात कही।

उन्होंने कहा कि 1977 में जब इंदिरा गांधी के खिलाफ गठबंधन बना तो विपक्ष के पास कोई पीएम चेहरा नहीं था, फिर भी वे जीते थे। उन्होंने कहा कि मैं 2024 में ऐसा रिपीट (फिर से) होते देखूंगा। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी पीएम पद की रेस में नहीं है।

भाजपा के पास केवल एक नेता

उन्होंने कहा कि आईएनडीआईए गठबंधन में कई एडमिनिस्ट्रेटर्स हैं, लेकिन भाजपा के पास केवल एक नेता है। सनातन धर्म पर विवाद को लेकर भी राघव चड्ढा ने प्रतिक्रिया दी।

ये भी पढ़ें- किसी छोटे नेता का बयान.. सनातन धर्म पर स्टालिन की टिप्पणी पर क्या बोले AAP सांसद राघव चड्ढा?

सनातन धर्म पर टिप्पणी को लेकर क्या बोले

चड्ढा ने कहा कि ''किसी भी पार्टी के किसी छोटे नेता की टिप्पणी को विपक्षी गठबंधन के आधिकारिक रुख के तौर पर नहीं देखा जा सकता है। उधर भाजपा ने चड्ढा के बयान को लेकर उन पर हमला बोला है।

भाजपा ने साधा गठबंधन पर निशाना

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा है कि हमने हमेशा कहा है कि आईएनडीआईए गठबंधन स्वयं मे विरोधाभासी गठबंधन है। इस गठबंधन के बनने का एकमात्र कारण गठबंधन में शामिल पार्टी नेताओं के मन में 2024 के लोकसभा चुनावों में अपरिहार्य हार का डर है।

ये भी पढ़ें- दिल्ली में सबसे कम महंगाई दर, राघव चड्ढा बोले- CM अरविंद केजरीवाल ने कल्याणकारी मॉडल दिया...

उन्होंने कहा कि आज फिर आईएनडीआईए में मतभेद खुलकर सामने आए, जब आम आदमी पार्टी के नेता चड्ढा 1971 से 1977 तक की इंदिरा गांधी की सरकार को हिटलरशाही सरकार मतलब तानाशाही शासन बताया।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.