Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Arvind Kejriwal Bail: सत्य की शक्ति से टूटे तानाशाह की जेल के ताले, पढ़ें- रिहाई पर AAP नेताओं ने क्या कहा?

Arvind Kejriwal Bail सीएम अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद आप कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर है। आप नेताओं ने अपने एक्स अकाउंट पर खुशी जाहिर करते हुए पोस्ट की है। मनीष सिसोदिया और राघव चड्ढा समेत कई नेताओं ने बड़े बयान दिए हैं। पढ़िए आखिर आप नेता ने केजरीवाल की जमानत पर क्या-क्या लिखा है।

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Updated: Fri, 13 Sep 2024 02:16 PM (IST)
Hero Image
सीएम केजरीवाल को आज सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल गई है। फाइल फोटो

डिजिटल डेल्क, नई दिल्ली। Delhi Excise Policy Case दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की जमानत पर आप कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर दौड़ गई है। वहीं, सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद आप नेताओं ने अलग-अलग रिएक्शन दिए हैं। 

मनीष सिसोदिया ने क्या कहा?

आप नेता मनीष सिसोदिया ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर बड़ा बयान दिया है। सिसोदिया ने लिखा कि सत्यमेव जयते-सत्य की शक्ति से टूटे तानाशाह की जेल के ताले। उन्होंने लिखा कि झूठ और साजिशों के खइलाफ लड़ाई में आज पुनः सत्य की जीत हुई है। 

सिसोदिया आगे लिखते हैं कि एक बार पुनः नमन करता हूं बाबा साहेब अंबेडकर जी की सोच और दूरदर्शिता को, जिन्होंने 75 साल पहले ही आम आदमी को किसी भावी तानाशाह के मुकाबले मजबूत कर दिया था।

केजरीवाल की जमानत पर और क्या बोले मनीष सिसोदिया

मनीष सिसोदिया ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने आज मुख्यमंत्री को जमानत दे दी है। यह हम सब के लिए बहुत भावुक क्षण है। हमारे नेता, हमारे राजनीतिक गुरु अरविंद केजरीवाल भाजपा के तमाम कुचक्रों के बाद जेल से बाहर आ रहे हैं, भाजपा की तमाम साजिशें रखी की रखी रह जाएंगी। लेकिन बात सिर्फ अरविंद केजरीवाल की जमानत की नहीं है। आज सुप्रीम कोर्ट ने भाजपा को भी एक बहुत बड़ा संदेश दे दिया है कि तुम्हें अपनी तानाशाही बंद करनी पड़ेगी। आज का सुप्रीम कोर्ट का आदेश भाजपा पर कड़ा तमाचा है कि आए एजेंसियों का दुरुपयोग कर रहे हो, आप ने सीबीआई को पिंजरे में कैद कर रखा है।

सुप्रीम कोर्ट का यह फैसला केवल हमारे लिए ही नहीं पूरे देश के लिए महत्वपूर्ण है। जिसमें सुप्रीम कोर्ट ने साफ संदेश दे दिया है कि अगर कोई उन पर तानाशाही करेगा तो उनकी रक्षा के लिए सुप्रीम कोर्ट है। सुप्रीम कोर्ट ने साफ कर दिया है कि तानाशाही के खिलाफ जनता की रक्षा के लिए देश का कानून है।

सिसोदिया ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा अरविंद केजरीवाल की जमानत बीजेपी के मुंह पर कड़ा तमाचा है। कोर्ट ने कहा जांच एजेंसियों का दुरुपयोग गलत है। कहा कि सुप्रीम कोर्ट का सभी को संदेश तानाशाही ताकतों के खिलाफ मजबूती से खड़ा संविधान है। भारतीय जनता पार्टी ने ईडी सीबीआई को तोता मैना बनाया हुआ है। अरविंद केजरीवाल तमाम षड्यंत्रों को हराकर बरी हुए। सिसोदिया ने कहा कि तमाम साजिशों का पर्दाफाश हुआ और ईडी से जमानत के बाद सीबीआई ने बीजेपी की मंशा से अरेस्त किया था।

यह भी पढ़ें- Arvind Kejriwal Bail: जमानत के बाद तिहाड़ से बाहर आएंगे केजरीवाल, 'जेल' से 'बेल' तक की पढ़ें इनसाइड स्टोरी

वहीं, शिक्षा मंत्री आतिशी ने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा कि सत्यमेव जयते। आतिशी ने आगे लिखा कि सत्य परेशान हो सकता है, पराजित नहीं।

क्या बोले राघव चड्ढा

उधर, राघव चड्ढा ने भी केजरीवाल को जमानत मिलने पर बयान दिया है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की जमानत पर आप सांसद राघव चड्ढा ने कहा, "मैं सुप्रीम कोर्ट का शुक्रिया अदा करता हूं। वह (अरविंद केजरीवाल) सिर्फ एक नाम नहीं, बल्कि ईमानदार राजनीति का ब्रांड हैं। उनकी बढ़ती लोकप्रियता के कारण उन्हें 6 महीने के लिए जेल जाना पड़ा।

यह भी पढ़ें- कौन हैं Justice Ujjal Bhuyan... केजरीवाल को जमानत देते वक्त CBI को कह दिया 'पिंजरे में बंद तोता', नजीर बनेगा फैसला

राघव चड्ढा ने कहा कि आप को और मजबूती मिलेगी। मैं फैसले का स्वागत करता हूं। वेलकम बैक अरविंद केजरीवाल... हम सुप्रीम कोर्ट के अंतिम आदेश को पढ़ने के बाद आगे की रणनीति बनाएंगे ताकि यह समझ सकें कि किन शर्तों के तहत जमानत दी गई है।

राघव ने आगे कहा कि दिल्ली और देश में खुशी की लहर है। अरविंद केजरीवाल अब आगामी हरियाणा चुनाव में आप के प्रचार अभियान का नेतृत्व करेंगे।

आप नेताओं ने बांटी मिठाई

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल और मनीष सिसोदिया, आतिशी और संजय सिंह समेत AAP नेताओं ने अरविंद केजरीवाल की जमानत पर मिठाई बांटी।

'बीजेपी की योजना धरी की धरी रह गई'

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने कहा, "बीजेपी की योजना धरी की धरी रह गई। वे विपक्षी नेताओं को जेल में डालना चाहते हैं और सत्ता में बने रहना चाहते हैं। उनका एकमात्र लक्ष्य यही है..."

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर