Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Water Crisis: अब जल संकट पर पीएम मोदी से आस, आप नेताओं ने लिखा पत्र; दिल्लीवासियों मिलेगी राहत?

Delhi Water Crisis जहां चौथे दिन भी आतिशी अनशन पर बैठी हैं तो वहीं आप नेताओं ने सोमवार को पीएम मोदी को पत्र लिखकर जल समस्या का समाधान कराने की मांग की है। माना जा रहा है कि अब इस बड़ी समस्या का समाधान हो सकता है। अब आप नेताओं और दिल्ली की जनता को पीएम मोदी से इस समस्या का समाधान होने की आस है।

By Jagran News Edited By: Jagran News NetworkUpdated: Mon, 24 Jun 2024 01:18 PM (IST)
Hero Image
आप नेताओं ने जल संकट को लेकर पीएम मोदी को पत्र लिखा।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के जल संकट को लेकर आप सरकार के मंत्री गोपाल राय, विधायक सौरभ भारद्वाज और कैलाश गहलौत व इमरान हुसैन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है।

पत्र द्वारा पीएम मोदी को पूरे मामले से अवगत कराया

आम आदमी पार्टी के नेताओं ने सोमवार को पीएम मोदी को पत्र लिखकर दिल्ली की जल समस्या से अवगत कराया है। उन्होंने पीएम मोदी से इस समस्या का समाधान कराने की मांग की है।

आतिशी का चौथे दिन अनशन जारी

दिल्ली को हरियाणा से उसके हिस्से का जल दिलाने की मांग को लेकर जल मंत्री आतिशी का अनशन चौथे दिन भी जारी रहा। उन्होंने अनशन स्थल से वीडियो जारी कर कहा कि दिल्लीवालों को जब तक उनके हिस्से का पानी नहीं मिल जाता है तब तक वह अनशन जारी रखेंगी।

दिल्ली के हक का 46 करोड़ लीटर से अधिक रोक रखा

आतिशी ने कहा कि दिल्ली का सारा पानी पड़ोसी राज्यों से आता है। हरियाणा की भाजपा सरकार ने दिल्ली के हक का 100 एमजीडी (46 करोड़ लीटर से अधिक) पानी रोक रखा है। यह एक दिन में 28 लाख से ज्यादा लोगों के काम आता है। इसे लेकर वह अपने स्तर पर हरसंभव प्रयास करेंगी।

प्रधानमंत्री से आप नेता

हरियाणा के मुख्यमंत्री से अपील करने के साथ ही प्रधानमंत्री को भी पत्र लिखा गया। दिल्ली सरकार सुप्रीम कोर्ट में भी गई। अदालत के कहने पर भी दिल्ली को अतिरिक्त पानी नहीं मिला। दिल्ली वालों को पानी दिलाने के लिए अनिश्चितकालीन अनशन ही एक मात्र विकल्प बचा था। यह तब तक जारी रहेगा, जब तक हरियाणा सरकार दिल्ली के 28 लाख लोगों के हक का पानी नहीं छोड़ देती है।

यह भी पढ़ें- Delhi Water Crisis: 'कितना भी बिगड़ जाए स्वास्थ्य पर नहीं उठूंगी...;' अनशन पर बैठीं आतिशी का बड़ा बयान

आतिशी बोलीं- कितना भी बिगड़ जाए स्वास्थ्य पर नहीं उठूंगी

उन्होंने कहा मेरा स्वास्थ्य कितना भी बिगड़ जाए लेकिन मैं दिल्लीवालों को उनके हक का पानी दिलाकर रहूंगी। रविवार को आम आदमी पार्टी के सांसदों व विधायकों के प्रतिनिधिमंडल ने उपराज्यपाल से मिलकर दिल्ली को पानी दिलाने की अपील की थी। उसके बाद उपराज्यपाल ने हरियाणा के मुख्यमंत्री से बात की है।

यह भी पढ़ें- Excise Policy Case: अरविंद केजरीवाल की रिहाई पर अभी फैसला नहीं, सुप्रीम कोर्ट में अब इस दिन होगी सुनवाई

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें