Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AAP विधायक अमानतुल्लाह खान ने दिल्ली हाईकोर्ट का खटखटाया दरवाजा, गिरफ्तारी को दी चुनौती

AAP MLA Amanatullah Khan आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान ने दिल्ली वक्फ बोर्ड में अनियमितताओं से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अपनी गिरफ्तारी को दिल्ली हाईकोर्ट में चुनौती दी है। ईडी ने हाल ही में उनके आवास पर तलाशी लेने के बाद उन्हें गिरफ्तार किया था। इस मामले में ईडी ने पांच लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया है जिसमें अमानतुल्लाह के तीन सहयोगी भी शामिल हैं।

By Vineet Tripathi Edited By: Geetarjun Updated: Tue, 17 Sep 2024 06:46 PM (IST)
Hero Image
AAP विधायक अमानतुल्लाह खान ने दिल्ली हाईकोर्ट का खटखटाया दरवाजा।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। दिल्ली वक्फ बोर्ड (Delhi Waqf Board) में अनियमितताओं से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तारी को आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक अमानतुल्लाह खान ने दिल्ली हाईकोर्ट में चुनौती है। ईडी ने हाल ही में अमानतुल्लाह के ओखला स्थित आवास पर तलाशी लेने के बाद दो सितंबर को गिरफ्तार किया गया था।

वह 23 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में हैं। याचिका पर सप्ताह के अंत तक सुनवाई हो सकती है।

अमानतुल्लाह खान (Amanatullah Khan) के विरुद्ध यह पूरा मामला सीबीआई व दिल्ली पलिस की तीन शिकायतों से जुड़ा है। ईडी ने मामले में दाखिल आरोप पत्र में पांच लोगों को आरोपी बनाया है और इसमें अमानतुल्लाह के तीन सहयोगियों जीशान हैदर, दाउद नासिर और जावेद इमाम सिद्दीकी को शामिल किया है।

ईडी ने क्या आरोप लगाए

ईडी ने कहा कि यह तलाशी कर्मचारियों की अवैध भर्ती और 2018-2022 के दौरान दिल्ली वक्फ बोर्ड की संपत्तियों को गलत तरीके से पट्टे से जुड़ा है। इस दौरान अमानतुल्लाह वक्फ बोर्ड अध्यक्ष थे। ईडी ने आरोप लगाया कि अमानतुल्लाह खान ने दिल्ली वक्फ बोर्ड में कर्मचारियों की अवैध भर्ती के जरिए आपराधिक आय अर्जित की और अचल संपत्ति खरीदने के लिए सहयोगियों के नाम पर पैसे का निवेश किया।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर