Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'मुझे गिरफ्तार करने मेरे घर पहुंची ED की टीम', AAP विधायक अमानतुल्लाह खान का दावा

आम आदमी पार्टी के विधायक Amanatullah Khan ने एक्स पर पोस्ट कर दावा किया है कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की एक टीम उन्हें गिरफ्तार करने के लिए दिल्ली स्थित उनके आवास पर पहुंची है। अमानतुल्लाह खान दिल्ली वक्फ बोर्ड से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जांच के घेरे में हैं। प्रवर्तन निदेशालय ने उनके पोस्ट का कोई जवाब नहीं दिया है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Mon, 02 Sep 2024 08:00 AM (IST)
Hero Image
'मुझे गिरफ्तार करने मेरे घर पहुंची ED की टीम', AAP विधायक अमानतुल्लाह खान का दावा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) के ओखला से विधायक अमानतुल्लाह खान (Amanatullah Khan) के घर सोमवार सुबह प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम पहुंची है। इस संबंध में आप विधायक अमानतुल्लाह खान ने दावा करते हुए कहा कि ईडी की एक टीम उन्हें गिरफ्तार करने उनके घर पहुंची है।

बता दें कि आप विधायक दिल्ली वक्फ बोर्ड से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन एजेंसी की जांच के घेरे में हैं। आप विधायक ने एक्स पर पोस्ट कर कहा, "ईडी के लोग मुझे गिरफ्तार करने के लिए मेरे घर पहुंचे हैं।"

आखिर ये तानाशाही कब तक?- आप विधायक

इसी कड़ी में एक वीडियो जारी कर कहा, अभी सुबह-सुबह तानाशाह के इशारे पर उनकी कटपुतली ईडी मेरे घर पर पहुंच चुकी है, मुझे और आप नेताओं को परेशान करने में तानाशाह कोई कसर नहीं छोड़ रहा। ईमानदारी से अवाम की खिदमत करना गुनाह है? आखिर ये तानाशाही कब तक?

आख़िर ये तानाशाही कब तक?#EDRaid #Okhla pic.twitter.com/iR2YN7Z9NL

ये भी पढ़ें-

दिल्ली वक्फ बोर्ड भर्ती मामला: अनियमितता मामले में दो आरोपितों को जमानत से इनकार, अमानतुल्लाह खान भी हैं आरोपी

मारपीट मामले में बुरे फंसे AAP विधायक, नोएडा के साथ-साथ दिल्ली पुलिस की टीम अमानतुल्लाह के आवास पर पहुंची

ईडी की कार्रवाई पर आप नेताओं ने गुस्सा जाहिर करते हुए भाजपा पर हमला बोला है। दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा, " ईडी का बस यही काम रह गया है। बीजेपी के खिलाफ उठने वाली हर आवाज को दबा दो, तोड़ दो। जो टूटे नहीं, दबे नहीं उसे गिरफ्तार करके जेल में डाल दो।"

संजय सिंह बोले-अमानतुल्लाह के खिलाफ सबूत नहीं

इस मामले में आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह का भी बयान सामने आया है। उन्होंने एक्स पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए कहा कि ईडी की निर्दयता देखिए। अमानतुल्लाह खान पहले ही ईडी की जांच में शामिल हो चुके हैं और आगे की जांच के लिए समय मांगा था। उनकी सास कैंसर से पीड़ित हैं और उनका आपरेशन हुआ है। फिर भी ईडी की टीम सुबह-सुबह उनके घर पर छापा मारने पहुंच गई। उन्होंने कहा अमानतुल्लाह के खिलाफ कोई ठोस सबूत नहीं है, लेकिन तानाशाही और ईडी की गुंडागर्दी लगातार जारी है।

अप्रैल में 14 घंटे तक की थी मैराथन पूछताछ

उल्लेखनीय है कि ईडी ने इस मामले में अप्रैल में अमानतुल्लाह खान से 14 घंटे तक मैराथन पूछताछ की थी। अप्रैल में ईडी ने उनके खिलाफ एजेंसी के सामने पेश नहीं होने और मामले के सिलसिले में जांच में शामिल नहीं होने की शिकायत दर्ज की थी।

अमानतुल्लाह खान समन का पालन नहीं करने के लिए ईडी द्वारा दर्ज की गई शिकायत में जमानत पर बाहर हैं।एजेंसी का आरोप है कि अमानतुल्लाह खान ने अग्रिम जमानत याचिका दायर करके और जांच से बचकर अपनी भूमिका को गवाह से आरोपी तक बढ़ा लिया। ईडी के वकील ने कहा था कि उनके खिलाफ जांच समाप्त नहीं हो सकी क्योंकि वह एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए। 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर