Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Amanatullah Khan Arrest: छह घंटे चले हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद AAP विधायक अमानतुल्लाह गिरफ्तार, ED ने लिया एक्शन

आम आदमी पार्टी के विधायक Amanatullah Khan को ईडी ने सोमवार दोपहर मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। इससे पहले आज सुबह उनके दिल्ली स्थित आवास पर छापेमारी की गई। यह गिरफ्तारी दिल्ली वक्फ बोर्ड में नियुक्तियों और इसकी संपत्तियों को पट्टे पर देने में कथित अनियमितताओं के संबंध में की गई है। इसे लेकर आप नेताओं ने भाजपा पर हमला बोला है।

By shani sharma Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Mon, 02 Sep 2024 01:31 PM (IST)
Hero Image
आप नेता को घर से लेकर निकली ईडी की टीम। फोटो- ANI

जागरण संवाददाता, दक्षिणी दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने ओखला से आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान (Amanatullah Khan) को सोमवार दोपहर मनी लॉन्डिंग के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। यह गिरफ्तारी दिल्ली वक्फ बोर्ड में नियुक्तियों और इसकी संपत्तियों को पट्टे पर देने में कथित अनियमितताओं के संबंध में की गई है।

इससे पहले ईडी सुबह विधायक के घर छापेमारी करने पहुंची। एजेंसी के अधिकारियों को घर के अंदर नहीं घुसने दिया गया। विधायक और अधिकारियों के बीच काफी देर तक हाई वोल्टेज ड्रामा चला। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। हालांकि बाद में एजेंसी ने स्थानीय पुलिस की मदद से विधायक को गिरफ्तार कर लिया।

Team AK pic.twitter.com/qagcPnEKNZ

ईडी की टीम सुबह करीब छह बजे वक्फ बोर्ड मनी लॉन्डिंग मामले की जांच के सिलसिले में अमानतुल्लाह के घर पहुंची। विधायक घर पर ही मौजूद थे। अधिकारियों ने घर के अंदर जाने की बात कही तो विधायक ने दरवाजा नहीं खोला। इस पर अधिकारी फ्लैट के बाहर बिल्डिंग की सीढ़ियों पर खड़े हो गए।

ये भी पढ़ें-

'अरेस्ट नहीं तो मेरे घर क्या करने आए हों', छापा मारने पहुंची ED टीम से अमानतुल्लाह की बहस; देखें VIDEO

'मुझे गिरफ्तार करने मेरे घर पहुंची ED की टीम', AAP विधायक अमानतुल्लाह खान का दावा

अमानतुल्लाह और ED अफसरों के बीच चला हाई वोल्टेड ड्रामा

इस दौरान विधायक और अधिकारियों के बीच हाई वोल्टेड ड्रामा चला। इसका एक वीडियो सोशल पर प्रसारित हुआ। इसमें विधायक कह रहे हैं कि यदि उनकी गिरफ्तारी से सास की मौत हो गई तो इसकी जिम्मेदारी ईडी के अधिकारी लेंगे।

इस पर अधिकारियों ने कहा कि आप तेज आवाज में बात कर खुद ही उन्हें परेशान कर रहे हैं। इसके बाद एजेंसी ने स्थानीय पुलिस को मदद के लिए बुलाया। भारी सुरक्षा के बीच एजेंसी ने करीब छह घंटे के बाद अमानतुल्लाह को गिरफ्तार कर लिया। फिर उन्हें टीम पूछताछ के लिए ईडी कार्यालय ले गई।

अमानतुल्लाह ने कहा- आखिर ये तानाशाही तब तक

वहीं, मामले को लेकर विधायक ने एक्स पर एक वीडियो जारी किया है। इसमें उन्होंने कहा कि “अभी सुबह-सुबह तानाशाह के इशारे पर उनकी कटपुतली ईडी मेरे घर पर पहुंच चुकी है। मुझे और आप नेताओं को परेशान करने में तानाशाह कोई कसर नहीं छोड़ रहा। ईमानदारी से अवाम की खिदमत करना गुनाह है? आखिर ये तानाशाही कब तक?

विधायक ने कहा कि उन्होंने ईडी के सभी नोटिस का जवाब दिया है। फिर भी फर्जी आरोप लगाए जा रहे हैं। अमानतुल्लाह खान ने कहा कि वह सिर्फ मुझे ही नहीं बल्कि मेरी पार्टी को भी परेशान कर रहे हैं। उनका मकसद है हमें तोड़ना और हमें अलग करना है।

ये था मामला?

आप विधायक पर दिल्ली वक्फ बोर्ड से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोप है कि उन्होंने बोर्ड का अध्यक्ष रहते हुए 32 लोगों की अवैध रूप से भर्ती की। इसके अलावा फंड का गलत इस्तेमाल किया। साथ ही उन्होंने अवैध रूप से दिल्ली वक्फ बोर्ड की कई संपत्तियों को किराए पर दिया।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर