Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'अरेस्ट नहीं तो मेरे घर क्या करने आए हों', छापा मारने पहुंची ED टीम से अमानतुल्लाह खान की हुई बहस; देखें VIDEO

दिल्ली वक्फ बोर्ड से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अमानतुल्ला खान के घर पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम सोमवार सुबह छापेमारी करने पहुंची। इस पर आम आदमी पार्टी ने ने अपने ओखला विधायक को समर्थन देते हुए जांच एजेंसी की कार्रवाई को गुंडागर्दी करार दिया। ईडी की कार्रवाई पर पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि ईडी भाजपा के खिलाफ उठने वाली हर आवाज को दबा रही है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Mon, 02 Sep 2024 11:16 AM (IST)
Hero Image
अमानतुल्लाह खान के घर छापा मारने पहुंची ईडी की टीम।

डिजिटल डेस्क, दक्षिणी दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम सोमवार सुबह दिल्ली वक्फ बोर्ड से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जांच के सिलसिले में आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक अमानतुल्लाह खान के दिल्ली स्थित घर पहुंची।

ओखला से आप विधायक अमानतुल्लाह खान दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान अवैध भर्ती और वित्तीय कदाचार से संबंधित आरोपों का सामना कर रहे हैं। उन्होंने एक्स पर पोस्ट कर दावा किया कि ईडी के लोग उन्हें गिरफ्तार करने के लिए उनके घर पहुंचे हैं।

काफी देर चला हाई वोल्टेज ड्रामा

ईडी की टीम सुबह 6 बजे अमानतुल्लाह खान के घर पहुंची। अमानतुल्लाह खान ने शुरुआत में गेट बंद करके रखा और ईडी की टीम को घर में दाखिल नहीं होने दिया। इस पर ईडी के अधिकारी घर के बाहर सीढ़ियों पर बैठे रहे।

इसे लेकर ईडी की टीम और अमानतुल्लाह खान के बीच बहस हुई। मौके पर काफी देर तक हाई वोल्टेज ड्रामा चला। आप विधायक ने इसका एक वीडियो भी एक्स पर पोस्ट किया है। ईडी की कार्रवाई के दौरान उनके घर के बाहर पुलिस और पैरा मिलिट्री फोर्स तैनात रही।

ये भी पढ़ें-

'मुझे गिरफ्तार करने मेरे घर पहुंची ED की टीम', AAP विधायक अमानतुल्लाह खान का दावा

मोदी की तानाशाही जारी- संजय सिंह

आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने छापेमारी की निंदा करते हुए कहा कि अमानतुल्लाह खान के खिलाफ कोई सबूत नहीं है, लेकिन मोदी की तानाशाही और ईडी की गुंडागर्दी दोनों जारी है। उन्होंने खान की बेगुनाही को स्पष्ट करते हुए जानकारी का हवाला दिया कि जिस मामले में ईडी ने आज सुबह आप विधायक के घर पर छापेमारी की, वह पूरी तरह से झूठा है।

आप नेता ने कहा, "2016 में दर्ज वक्फ बोर्ड मामले में सीबीआई ने शिकायत दर्ज की और 6 साल की जांच के बाद अंतिम चार्जशीट दाखिल की, जिसमें कहा गया कि कोई आर्थिक अपराध नहीं हुआ। इसके बाद साल 2020 में इसी मामले में ईडी और एसीबी ने केस दर्ज किया और एसीबी ने अमानतुल्लाह खान को गिरफ्तार किया, लेकिन कोर्ट ने यह कहते हुए जमानत दे दी कि कोई भ्रष्टाचार नहीं हुआ।"

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर