Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi: घर के बाहर नोटिस लगाए जाने से परेशान थे लोग, AAP विधायक दिलीप पांडेय और राजेश गुप्ता ने की मुलाकात

वजीरपुर औद्योगिक क्षेत्र में बुधवार को आम आदमी पार्टी के दो विधायक झुग्गीवासियों से मिलने पहुंचे। डीडीए की ओर से झुग्गियों को हटाने के लिए लगाए गए नोटिस से परेशान लोगों को विधायकों ने आश्वस्त किया। इस मौके पर तिमारपुर के विधायक दिलीप पांडेय और वजीरपुर के विधायक राजेश गुप्ता ने लोगों से मुलाकात की और उन्हें आश्वासन दिया कि वे परेशान न हों।

By Shipra Suman Edited By: Sonu SumanUpdated: Wed, 17 Jan 2024 03:40 PM (IST)
Hero Image
वजीरपुर औद्योगिक क्षेत्र में नोटिस लगाए जाने से परेशान थे झुग्गीवासी। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, बाहरी दिल्ली। वजीरपुर औद्योगिक क्षेत्र में बुधवार को आम आदमी पार्टी के दो विधायक झुग्गीवासियों से मिलने पहुंचे। डीडीए की ओर से झुग्गियों को हटाने के लिए लगाए गए नोटिस से परेशान लोगों को विधायकों ने आश्वस्त किया। इस मौके पर तिमारपुर के विधायक दिलीप पांडेय और वजीरपुर के विधायक राजेश गुप्ता ने लोगों से मुलाकात की।

दोनों विधायकों ने उन्हें आश्वासन दिया कि कोई भी झुग्गी तब तक नहीं हटेगी, जब तक इसकी कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की जाती है। विधायक ने कहा कि ऐसा करने से लोगों की जिंदगी पटरी से से उतर जाएगी। यह भी याद दिलाया कि दिल्ली सरकार की स्कीम के तहत वर्ष 2015 से पहले जो भी झुग्गी बनी हुई हैं, उसे तब तक नहीं हटाया जाएगा जब तक उसकी उचित व्यवस्था नहीं मिलती।

ये भी पढे़ं- वाहन चलाने वाले न करें ये गलती... वरना भरना होगा जुर्माना, पिछले साल लोगों की एक भूल से कटे 325 करोड़ के चालान

'महिलाओं को कोई परेशानी नहीं हो'

उनके रहने के लिए यह व्यवस्था आसपास ही होगी ताकि घरों में काम करने वाले लोगों विशेषकर महिलाओं को काम करने में असुविधा न हो और उन्हें दूर न जाना पड़े। उनके बच्चे भी स्कूल आसानी से पहुंच सकें। हालांकि बीच-बीच में डीडीए की ओर ऐसे नोटिस लगाए जाते हैं लेकिन यह बिना किसी व्यवस्था के इसे नहीं किया जाएगा। इस दौरान औद्योगिक क्षेत्र के सीएसए कॉलोनी के नजदीक पार्वती चौक पर इकट्ठा हुए लोगों में महिलाओं की संख्या अधिक रही।

ये भी पढ़ें- Delhi crime: मोबाइल छीनकर दुकादारों को बेचने वाले दो झपटमार गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस की स्पेशल स्टाफ को मिली सफलता

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें