Move to Jagran APP

केजरीवाल को विपक्ष का PM पद का उम्मीदवार होने की मांग पर क्या बोले AAP सांसद राघव चड्ढा?

Raghav Chadha News विपक्षी दलों के गठबंधन आई. एन. डी. आई. ए की बृहस्पतिवार को मुंबई में होने वाली बैठक से पहले प्रधानमंत्री पद को लेकर मुद्दा गरमा गया। आम आदमी पार्टी (AAP) की मुख्य प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने कहा कि आई. एन. डी. आई. ए की ओर से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को देश के प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया जाना चाहिए।

By Jagran NewsEdited By: GeetarjunPublished: Thu, 31 Aug 2023 04:00 AM (IST)Updated: Thu, 31 Aug 2023 04:00 AM (IST)
केजरीवाल को विपक्ष का PM पद का उम्मीदवार होने की मांग पर क्या बोले AAP सांसद राघव चड्ढा?

नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो/एजेंसी। विपक्षी दलों के गठबंधन आई. एन. डी. आई. ए की बृहस्पतिवार को मुंबई में होने वाली बैठक से पहले प्रधानमंत्री पद को लेकर मुद्दा गरमा गया। आम आदमी पार्टी (AAP) की मुख्य प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने कहा कि आई. एन. डी. आई. ए की ओर से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को देश के प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया जाना चाहिए।

प्रियंका कक्कड़ ने कहा कि मुख्यमंत्री के रूप में केजरीवाल ने एक ऐसा मॉडल दिया है, जिसका लाभ पूरे देश को मिल सकता है। मगर इसके कुछ घंटे बाद दिल्ली की कैबिनेट मंत्री आतिशी ने कहा कि मुख्यमंत्री की ऐसी कोई आकांक्षा नहीं है। उन्होंने कहा कि सीएम को लेकर दिया गया बयान प्रियंका कक्कड़ का निजी बयान हो सकता है।

राघव चड्ढा का भी आया बयान

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने कहा, "AAP पीएम पद के लिए I.N.D.I.A गठबंधन में शामिल नहीं हुई है। अरविंद केजरीवाल पीएम बनने की दौड़ में नहीं हैं। हम बेहतर भारत का खाका तैयार करने के लिए आई. एन. डी. आई. ए गठबंधन में शामिल हुए हैं।"

उन्होंने कहा कि अगर कोई पार्टी यह कह रही है (कि आप पीएम पद के लिए I.N.D.I.A गठबंधन में शामिल हो गई है), तो इसका मतलब है कि हमारे पास पीएम पद के लिए कई सक्षम चेहरे हैं। कई प्रमुख नेता I.N.D.I.A गठबंधन का हिस्सा हैं।

मुंबई में होने वाली है विपक्षी गठबंधन की बैठक

प्रियंका कक्कड़ के बयान को लेकर माहौल इसलिए भी गरमा गया, क्योंकि मुंबई में विपक्षी गठबंधन की बैठक की बैठक होने जा रही है। जिसमें विपक्षी नेताओं द्वारा 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए का मुकाबला करने और आपस में मतभेदों को दूर करने के लिए एक संयुक्त अभियान रणनीति तैयार करने की उम्मीद है।

'सीएम केजरीवाल को होना चाहिए पीएम उम्मीदवार'

यह पूछे जाने पर कि आई. एन. डी. आई. ए गठबंधन के लिए प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार कौन होना चाहिए, आप की मुख्य राष्ट्रीय प्रवक्ता कक्कड़ ने कहा का कि प्रवक्ता के तौर पर मैं अपने राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल का नाम प्रस्तावित करूंगी। उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने लगातार लोगों के मुद्दे उठाए हैं और ''एक मॉडल दिया है'' जिससे दिल्ली में महंगाई सबसे कम हुई है। उन्होंने एक माडल दिया है जिससे लोगों को फायदा होता है।

क्या बोले गोपाल राय?

इसके बाद कैबिनेट मंत्री व आप के दिल्ली संयोजक गोपाल राय से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी का हर सदस्य केजरीवाल को प्रधानमंत्री पद के लिए देखना चाहता है लेकिन इस पर कोई भी फैसला केवल आई. एन. डी. आई. ए के सभी सदस्यों द्वारा ही लिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि गठबंधन के सभी सदस्य बैठेंगे और जो भी निर्णय होगा, हम उसके अनुसार चलेंगे। जब आतिशी से पूछा गया कि क्या आप प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में केजरीवाल का नाम प्रस्तावित करेंगी, तो उन्होंने कहा कि नाम देने जैसा कुछ नहीं है। हम पहले से ही इसका हिस्सा हैं और अरविंद केजरीवाल भी इसका हिस्सा हैं। मगर इसके बाद हुई प्रेसवार्ता में कैबिनेट मंत्री आतिशी ने साफ किया कि केजरीवाल प्रधानमंत्री पद की दौड़ में नहीं हैं।

कक्कड़ की टिप्पणियों पर एक सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि मैं यह आधिकारिक रूप से पार्टी का यह बयान दे रही हैं। उन्होंने कहा कि संविधान, लोकतंत्र और देश को बचाने के लिए वह आई. एन. डी. आई. ए में शामिल हुए हैं।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.