Move to Jagran APP

Raghav Chadha News: राघव चड्ढा की 115 दिन बाद सदस्यता बहाल, राज्यसभा में फिर से नजर आएंगे AAP सांसद

Raghav Chadha राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा की सदस्यता बहाल हो गई। अब वह फिर से राज्यसभा में नजर आएंगे। राघव चड्ढा ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने इस पर संज्ञान लिया और अब 115 दिनों के बाद मेरा निलंबन रद्द कर दिया गया है। मुझे खुशी है कि मेरा निलंबन वापस ले लिया गया है और मैं सुप्रीम कोर्ट और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ को धन्यवाद देना चाहता हूं।

By Jagran NewsEdited By: Shyamji TiwariUpdated: Mon, 04 Dec 2023 02:47 PM (IST)
Hero Image
राघव चड्ढा की 115 दिन बाद सदस्यता बहाल

एएनआई, नई दिल्ली। आम पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा की सदस्यता को बहाल कर दिया है। राज्यसभा की ओर से आप सांसद का निलंबन वापस ले लिया गया। राघव चड्ढा की सदस्यता बहाल करने के लिए राज्यसभा में प्रस्ताव पारित किया। राज्यसभा की सदस्य बहाल होने पर राघव चड्ढा ने खुशी जताई है।

11 अगस्त को किया गया था निलंबित

आप सांसद ने कहा कि 11 अगस्त को मुझे राज्यसभा से निलंबित कर दिया गया था। मैं अपने निलंबन को रद्द करने के लिए सुप्रीम कोर्ट गया था। सुप्रीम कोर्ट ने इस पर संज्ञान लिया और अब 115 दिनों के बाद मेरा निलंबन रद्द कर दिया गया है। मुझे खुशी है कि मेरा निलंबन वापस ले लिया गया है और मैं सुप्रीम कोर्ट और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ को धन्यवाद देना चाहता हूं।

खास बात है कि राघव चड्ढा की सदस्यता संसद के मानसून सत्र के दौरान निलंबित कर दी गई थी। उन्हें शिकायतों के बाद विशेषाधिकार के उल्लंघन के लिए इस साल 11 अगस्त को उच्च सदन से निलंबित कर दिया गया था।

आप सांसद पर क्या थे आरोप 

आप सांसद पर आरोप था कि उन्होंने पांच राज्यसभा सांसदों का नाम प्रवर समिति में शामिल करने से पहले उनकी सहमति नहीं ली थी। आप नेता के निलंबन मामले पर चर्चा के लिए सोमवार दोपहर संसद में राज्यसभा की विशेषाधिकार समिति की बैठक हुई।

यह भी पढ़ें- 'AAP सरकार गिराने की हो रही साजिश, केजरीवाल को भी जेल भेजा जाएगा', मंत्री गोपाल राय ने BJP पर बोला हमला

यह भी पढ़ें- राउज एवेन्यू कोर्ट से AAP नेता को झटका, अदालत ने 11 दिसंबर तक बढ़ाई संजय सिंह की न्यायिक हिरासत

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।