Move to Jagran APP

दिल्ली में सबसे कम महंगाई दर, राघव चड्ढा बोले- CM अरविंद केजरीवाल ने कल्याणकारी मॉडल दिया...

देश में बढ़ती महंगाई को लेकर आम आदमी पार्टी ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है। राघव चड्ढा ने कहा कि पूरे देश में किसी राज्य में महंगाई से कहीं राहत है तो वह दिल्ली है। राष्ट्रीय स्तर पर औसत महंगाई 6.83 प्रतिशत है वहीं दिल्ली में आधे से कम तीन प्रतिशत है। अरविंद केजरीवाल ने एक कल्याणकारी मॉडल दिया है।

By Jagran NewsEdited By: Shyamji TiwariPublished: Wed, 13 Sep 2023 04:01 PM (IST)Updated: Wed, 13 Sep 2023 04:01 PM (IST)
दिल्ली में सबसे कम महंगाई दर पर राघव चड्ढा ने केंद्र पर बोला हमला

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। देश में बढ़ती महंगाई को लेकर आम आदमी पार्टी ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है। आप के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने बुधवार को कहा कि पूरे देश में किसी राज्य में महंगाई से कहीं राहत है तो वह दिल्ली है। राष्ट्रीय स्तर पर औसत महंगाई 6.83 प्रतिशत है, वहीं दिल्ली में आधे से कम तीन प्रतिशत है।

मोदी सरकार में महंगाई जानलेवा है- AAP

राघव चड्ढा ने 'सखी सैंया तो खूब ही कमात है महंगाई डायन खाए जात है' का जिक्र करते हुए कहा कि ये गाना आज देश की आधी से ज्यादा आबादी के कानों में गूंज रहा है। मोदी सरकार में महंगाई जानलेवा है। दवाई से लेकर पढ़ाई तक सब महंगा हो गया है।

पूरे देश में दिल्ली में महंगाई से राहत

अंग्रेजों ने जिन चीज़ों पर कभी टैक्स नहीं लगाया, उन आटा, दाल, चावल, दूध, दही पर मोदी सरकार ने टैक्स लगा दिया है। आप सांसद ने कहा कि पूरे देश में किसी राज्य में महंगाई से कहीं राहत है तो वह दिल्ली है। राष्ट्रीय स्तर पर औसत महंगाई 6.83% है, तो दिल्ली में तीन प्रतिशत है, जोकि आधे से भी कम है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ढाल बनकर मोदी सरकार के बाण रोके हैं।

रेवड़ी नहीं, प्रीपेड सेवाएं - राघव चड्ढा

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक कल्याणकारी मॉडल दिया है। मैं इसे अरविंद केजरीवाल महंगाई राहत मॉडल कहूंगा, जिसके तहत लोगों को मुफ्त शिक्षा, स्वास्थ्य और पानी उपलब्ध है। चड्ढा ने कहा कि बीजेपी कल्याणकारी योजनाओं को 'रेवड़ी' कहती है। 

यह भी पढ़ें- मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज से पंजाब के तीन दिवसीय दौरे पर, अमृतसर में जनसभा को करेंगे संबोधित

उन्होंने कहा कि ये रेवड़ी नहीं बल्कि प्रीपेड सेवाएं हैं। लोग इन सेवाओं के लिए टैक्स देते हैं। अरविंद केजरीवाल इन योजनाओं के माध्यम से आपका पैसा वापस देते हैं। बता दें कि मंगलवार को जारी आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, भारत में खुदरा मुद्रास्फीति जुलाई में 15 महीने के उच्चतम स्तर 7.44 प्रतिशत को छूने के बाद अगस्त में घटकर 6.83 प्रतिशत हो गई, जिसका मुख्य कारण सब्जियों की कीमतों में नरमी है।

यह भी पढ़ें- किसी छोटे नेता का बयान.. सनातन धर्म पर स्टालिन की टिप्पणी पर क्या बोले AAP सांसद राघव चड्ढा?


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.