Move to Jagran APP

दिल्ली में जलभराव के बीच अयोध्या पर ये क्या बोल गए AAP सांसद संजय सिंह?

मानसून की पहली बारिश ने अयोध्या के जिला प्रशासन की पोल खोल दी है। इसे लेकर आप सांसद संजय सिंह ने भी बड़ा बयान दिया है। संजय सिंह ने जिक्र किया कि अयोध्या जिसे भारतीय जनता पार्टी अपने विकास के लिए सराहती है पहली बारिश भी नहीं झेल पाई। उधर पानी गर्भगृह तक घुस गया है जिससे मुख्य पुजारी नाराज गए।

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Published: Fri, 28 Jun 2024 02:51 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jun 2024 02:51 PM (IST)
अयोध्या में हुए जलभराव को लेकर आप सांसद ने बयान दिया है।

एएनआई, नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने शुक्रवार को देश के विभिन्न हिस्सों में बारिश के बाद ढहते बुनियादी ढांचे को लेकर केंद्र पर तीखा हमला किया।

उन्होंने इस बात का जिक्र किया कि अयोध्या, जिसे भारतीय जनता पार्टी अपने विकास के लिए सराहती है, पहली बारिश भी नहीं झेल पाई।

गर्भगृह तक पहुंचा पानी

सिंह ने कहा कि हम सभी ने देखा कि पहली बारिश के बाद ही अयोध्या में राम मंदिर से पानी निकलना शुरू हो गया। पानी गर्भगृह में घुस गया, जिससे मंदिर के मुख्य पुजारी नाराज हो गए। हमने अटल सेतु पुल की स्थिति देखी है। जबलपुर टर्मिनल ढह गया। बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे नष्ट हो गया।

भाजपा के पीछे-पीछे चलता है भ्रष्टाचार

केंद्र सरकार ने जिस अयोध्या को विकास के लिए सराहा, वह पहली बारिश के बाद जलमग्न हो गई। दिल्ली एयरपोर्ट टर्मिनल-1 की छत गिरने की घटना बेहद शर्मनाक है, क्योंकि इसका उद्घाटन 10 मार्च को पीएम मोदी ने किया था। भ्रष्टाचार भाजपा के पीछे-पीछे चलता है।

संजय सिंह ने और क्या कहा...

संजय सिंह ने कहा कि हमारी सरकार दिल्ली में जलभराव को कम करने के लिए काम कर रही है। दिल्ली में जलभराव के बारे में मेयर शैली ओबेरॉय ने कहा कि स्थिति पिछली बार से कहीं बेहतर है। एक तरह से, यह मानसून की पहली बारिश है। आज सभी समस्याग्रस्त बिंदुओं की पहचान कर ली गई है। सभी विभाग और अधिकारी जमीनी स्तर पर काम कर रहे हैं और जलभराव से प्रभावित सभी स्थानों पर काम चल रहा है।

कई हिस्सों में भारी जलभराव

संजय ने कहा कि दिल्ली के लोगों को आज के बाद ऐसी स्थिति का सामना नहीं करना पड़ेगा। इस बीच शुक्रवार की सुबह भारी बारिश ने राष्ट्रीय राजधानी में लंबे समय से चल रही गर्मी से राहत दिलाई, लेकिन बारिश के कारण शहर के कई हिस्सों में जलभराव हो गया, जिससे यातायात की आवाजाही और निवासियों और यात्रियों का सामान्य जीवन प्रभावित हुआ।

शहर के कई हिस्सों में लोग जलभराव वाली सड़कों से गुजरे और भाजपा पार्षद रविंदर सिंह नेगी को विरोध जताने के लिए NH9 पर एक नाव चलाते देखा गया।

यह भी पढ़ें- Heavy Rain in Delhi-Noida: बारिश से लबालब हुईं सड़कें, कई रूटों पर लगा भीषण जाम; हैरान कर देंगी दिल्ली-NCR की ये तस्वीरें

शहर में अब तक की सबसे अधिक बारिश

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, शहर में सफदरजंग वेधशाला ने आज सुबह 8:30 बजे तक 228 मिमी बारिश दर्ज की। यह जून में 24 घंटे में दर्ज की गई दूसरी सबसे अधिक बारिश है। शहर में अब तक की सबसे अधिक बारिश 28 जून, 1936 को 235.5 मिमी दर्ज की गई थी।

यह भी पढ़ें- IGI एयरपोर्ट टर्मिनल-1 हादसे पर सियासी घमासान, खरगे ने मोदी सरकार को घेरा; भाजपा ने दिया करारा जवाब

उधर, इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर, टर्मिनल-1 की छत का एक हिस्सा ढह गया। दिल्ली अग्निशमन सेवा के अनुसार, आज सुबह लगभग 5:30 बजे हुई इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई और आठ लोग घायल हो गए।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.