Move to Jagran APP

Delhi News: CM हाउस सील होने पर बोले संजय सिंह, मुख्यमंत्री आतिशी ही नहीं दिल्ली के लोगों का भी अपमान

Aam Aadmi Party (AAP) के सांसद संजय सिंह ने दिल्ली के एलजी को घेरा है। संजय सिंह ने कहा कि एलजी ने बीजेपी के इशारे पर मुख्यमंत्री आतिशी का आवास खाली कराया है। संजय सिंह ने यह भी कहा कि इस तरह से सामान निकालना सीएम आतिशी नहीं बल्कि दिल्ली की जनता का भी अपमान किया गया है। पढ़िए संजय सिंह ने और क्या-क्या कहा है।

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Updated: Thu, 10 Oct 2024 06:13 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली की सीएम आतिशी का सीएम आवास खाली कराने पर संजय सिंह ने एलजी पर निशाना साधा। फाइल फोटो

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (AAP) सांसद संजय सिंह ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा BJP) और दिल्ली के उपराज्यपाल (LG) विनय कुमार सक्सेना पर निशाना साधा है। आप सांसद संजय ने कहा कि भाजपा के नॉमिनेटेड LG दिल्ली की चुनी हुई महिला मुख्यमंत्री का आवास खाली करवा रहे हैं।

यह मुख्यमंत्री ही नहीं बल्कि दिल्ली के लोगों का अपमान

Aam Aadmi Party आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि भाजपा के कहने पर LG द्वारा सीएम आवास से मुख्यमंत्री अतिशी का सामान निकला गया। संजय सिंह ने कहा कि इस तरह से सामान निकालना मुख्यमंत्री ही नहीं बल्कि दिल्ली के लोगों का अपमान है।

संजय सिंह ने एलजी को लेकर किया सवाल

संजय सिंह ने कहा कि दिल्ली के LG जवाब दें, जब वो आये थे अपने आवास, क्या पुराने एलजी से इन्वेंटरी ली गई थी। इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर भी जमकर निशाना साधा।

क्यों खाली कराया गया सीएम आतिशी का सीएम आवास

जांच के दौरान पता चला था कि पीडब्ल्यूडी विभाग ने बंगला अलॉट करने की प्रक्रिया पूरी नहीं की थी। बताया गया कि बिना कागजी कार्यवाही पूरी हुए कोई बंगले में नहीं रह सकता है। वहीं, ऐसे में नियमों का पालन नहीं होने के चलते लोक निर्माण विभाग ने बुधवार को आतिशी का जो सामान आया था उसे बाहर निकाल दिया था।

तीन अधिकारियों को भेजा गया नोटिस

दिल्ली में सीएम आतिशी का सीएम आवास खाली कराने के मामले में सामान्य प्रशासन विभाग ने तीन अधिकारियों को नोटिस भेजा था। सामान्य प्रशासन विभाग ने लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी PWD) विभाग की लापरवाही को देखते हुए इन अधिकारियों को नोटिस भेजा। इनमें एक अधिकारी पूर्व सीएम के सचिव हैं और अन्य दो लोक निर्माण विभाग के ही अधिकारी हैं।

यह भी पढ़ें- दिल्ली की CM आतिशी का आवास कराया खाली, बंगले के बाहर निकाला सामान; CMO का बड़ा आरोप

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष ने क्या कहा...

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा का कहना है कि अरविंद केजरीवाल का 'शीश महल' आखिरकार सील कर दिया गया। उस बंगले में ऐसे कौन से राज छिपे हैं कि आप संबंधित विभाग को चाबी सौंपे बिना दोबारा बंगले में घुसने की कोशिश कर रहे थे? आपने अपना सामान दो छोटे ट्रकों में ले जाकर अच्छा नाटक किया। सभी जानते हैं कि बंगला अभी भी आपके कब्जे में है। जिस तरह से आपने आतिशी को बंगला आवंटित करने की कोशिश की वह असंवैधानिक था वह तुम्हारा बंगला ले लेगी? उस बंगले में बहुत सारे राज छिपे हैं।

यह भी पढ़ें- Atishi New Bungalow: अरविंद केजरीवाल के पुराने बंगले में शिफ्ट हुईं CM आतिशी, अब यह होगा नया पता

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें